मेरा बिलासपुर

कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, मिलेगा छुट्टियों का लाभ, ये रहेंगे नियम

Employee leave Policy 2023

Employee leave Policy 2023: दिग्गज सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है। टेक कंपनी ने अपनी अवकाश पॉलिसी (Microsoft leave policy) में बड़ा बदलाव किया है। नई पॉलिसी के मुताबिक, कंपनी अन्य छुट्टियों के साथ अनलिमिटेड टाइम ऑफ की पेशकश की है,हालांकि इस पॉलिसी का लाभ कंपनी के सभी कर्मचारियों को नहीं मिलेगा।

इतनी मिलेंगी छुट्टियां

द वर्ज वेबसाइट ने एक इनटरनल मेमो का हवाला देते हुए बताया कि अमेरिका में माइक्रोसॉफ्ट के कर्मचारी जिनके पास छुट्टियों की फिक्स्ड संख्या नहीं होगी वे अनलिमिटेड छुट्टियां ले सकेंगे।16 जनवरी से लागू होने वाले नए नियमों में असीमित छुट्टी के अलावा, कर्मचारियों को 10 कॉर्पोरेट छुट्टियां, अनुपस्थिति की छुट्टियां, बीमार और मानसिक स्वास्थ्य के लिए छुट्टी मिलेगी। अप्रयुक्त अवकाश शेष वाले लोगों को अप्रैल में एकमुश्त भुगतान मिलेगा।

इसके साथ ही ज्यूरी ड्यूटी या शोक के लिए भी समय दिया जाएगा । द वर्ज की एक रिपोर्ट के अनुसार, माइक्रोसॉफ्ट के चीफ पीपल ऑफिसर कैथलीन होगन ने कर्मचारियों को ईमेल कर नई पॉलिसी के बारे में अवगत कराया है। हालांकि, जो लोग घंटे के आधार पर काम कर रहे हैं या अमेरिका के बाहर रहते हैं या फ्रीलांस के तौर पर काम कर रहे हैं, वे इस पॉलिसी का फायदा नहीं उठा सकेंगे चुंकी सभी देशों के अलग -अलग कानून हैं, ऐसे में अमेरिका से बाहर रहने वाले कर्मचारी इस नीति में शामिल नहीं हो सकते हैं।

गोलबाजार में चलेगा बुलडोजर..अतिक्रमण दस्ता तैयार
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS