लखपति बकायेदारों के लिए अच्छी खबर,लाईन कटने से पहले तीन किस्तों में कर सकते हैं बिल भुगतान-आर .नामदेव

रामानुजगंज(पृथ्वीलाल केशरी)। बलरामपुर रामानुजगंज जिले में बिजली का भारी भरकम बिल देखकर अब घबराने की जरूरत नहीं हैं, अब आप इसे क़िस्त में जमा करा सकते है क्योकि पहली बार किस्तों में बिल जमा करवाने की व्यवस्था शुरू हो गई है, बिजली उपभोक्ताओं के लिए ये अच्छी खबर है जहां बकाया बिजली बिल जमा करने के लिए विभाग उपभोक्ताओं को किस्तों में बिल जमा करने का मौका दे रही है, गौरतलब है कि बलरामपुर रामानुजगंज जिले में अनेकों उपभोक्ताओं पर लाखों रुपए का बिजली बिल बकाया है बिजली बिल वसूली के लिए विभाग द्वारा कार्रवाई शुरू कर दी गई है और जिले में बिजली बिल के बड़े बकायादारों का बिजली कनेक्शन काटा जा रहा है।

विभागीय टीम के द्वारा घूम घूमकर ऐसे बिजली उपभोक्ताओं का कनेक्शन काटी गई जिनका बिजली बिल का बकाया पचास हजार रूपए से अधिक था। एक तरफ विभाग एक्शन में है तो दूसरी तरफ उपभोक्ताओं को राहत भी दे रही है,जो उपभोक्ता एकमुश्त बिजली बिल चुकाने में असमर्थ हैं, उन लोगों को किस्तों में जमा करने का अवसर दिया जा रहा है,

सरकारी विभाग का भी कटेगा कनेक्शन

इसके अलावा अब जल्द ही बड़े बकाया वाले सरकारी विभागों की भी लाईन काटने की कार्रवाई की जा सकती है, क्योंकि ऐसे कई सरकारी विभाग भी हैं, जहां लंबे समय से बिजली बिल जमा नहीं किया गया है, और ऐसे में उनका बिजली बिल का लाखों रूपए का बकाया हो चुका है, बिजली बिल समय पर नहीं पटने के कारण बिजली विभाग को नुकसान का भी सामना करना पड़ रहा है और इसी वजह से बकाया बिजली बिल की वसूली शुरू की गई है।

समय पर बिजली बिल जमा कर करें सहयोग

जिले के कार्यपालन अभियंता आर नामदेव ने
बताया कि बिजली विभाग द्वारा उपभोक्ताओं को काफी राहत दी जाती है,ताकि वे बिजली बिल को जमा कर सके,पर कई उपभोक्ता बिल जमा करने को लेकर लापरवाही बरतते हैं,जिस कारण अब विभाग को कार्रवाई करनी पड़ रही है, उन्होंने कहा कि अगर कोई कारणवश एक साथ बकाया बिल जमा नहीं कर पा रहे हैं तो लाईन कटने से पहले किस्त में बिल का भुगतान कर सकते हैं, इसके बाद भी कई उपभोक्ता बिजली बिल जमा करने में रूचि नहीं दिखा रहे हैं।

वहीं लाईन कटने के बाद पूरा भुगतान होने के बाद ही अब बिजली लाईन जोड़ी जाएगी, ऐसे में अब भी जिन बड़े बिजली बिल के उपभोक्ताओं ने बिल जमा नहीं किया है, वे तत्काल बिजली बिल जमा करें तो उन्हें समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *