ग्रामीणों की आजीविका का सशक्त माध्यम बनेगा गोठान,संसदीय सचिव यू.डी. मिंज ने दुलदुला के कोरना गोठान पहुंचकर की पूजा-अर्चना

जशपुर । छत्तीसगढ़ शासन के संसदीय सचिव एवं कुनकुरी के विधायक यू.डी. मिंज शुक्रवार को दुलदुला विकासखंड के कोरना गोठान में गोवर्धन पूजा के अवसर पर गौठान दिवस में शामिल हुए और गायों की विधि विधान से पूजा-अर्चना की।इस अवसर पर गोठान में बने भवन का उद्घाटन भी किया।
संसदीय सचिव यू.डी मिंज ने गौठान की मां गंगा मैया स्व सहायता समूह कोरना की महिलाओ से वर्मी कम्पोस्ट खाद बनाने एवं बिक्रय के साथ अन्य गतिविधियों की जानकारी ली। उन्होंने गोठान के स्वसहायता समूह के द्वारा गोबर के दिये बनाने पर उनकी सरहाना भी की ।उन्होंने महिलाओं को प्रोत्साहित करते हुए अन्य गतिविधियों में शामिल होक़र आत्मनिर्भर बनने के लिए कहा।
इस अवसर पर समूह की महिलाओं के साथ ग्रामवासी भी उपस्थित रहे। संसदीय सचिव ने गौठान विकास के ग्राम वासियों की सहभागिता की कही । उन्होंने गोठान ग्रामवासियों के आकांक्षाओं के अनुरूप विकसित करने के लिए कहा उन्होंने कहा कि गोठान को ग्रामीण अर्थव्यवस्था के मजबूती की दिशा में सबके सहयोग से आगे ले जाना है ,भविष्य में गोठान गोसंवर्धन के साथ साथ आजीविका का माध्यम भी बनेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *