मेरा बिलासपुर

15 जनवरी तक बंद रखें School, ठंड को देखते हुए सरकार की स्कूलों को एडवाइजरी

दिल्ली (Delhi) के ज्यादातर प्राइवेट स्कूलों में 8 जनवरी तक ही सर्दी की छुट्टी थी

Delhi Government Advisory for Private School: दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय की तरफ से प्राइवेट स्कूलों के लिए एडवाइजरी जारी किया गया है. एडवाइजरी में सर्दी को देखते हुए स्कूलों को 15 जनवरी तक बंद रखने के लिए कहा गया है. दिल्ली के ज्यादातर प्राइवेट स्कूलों में 8 जनवरी तक ही सर्दी की छुट्टी थी और स्कूल सोमवार से खुलने वाले थे. वहीं दिल्ली सरकार के स्कूलों में 1 से 15 जनवरी तक सर्दी की छुट्टी है, लेकिन अब प्राइवेट स्कूलों के लिए भी एडवाइजरी जारी करते हुए 15 जनवरी तक स्कूल बंद रखने के लिए कहा गया है.

आपको बता दें कि दिल्ली सरकार के स्कूलों के 9वीं और 12वीं कक्षा के बोर्ड छात्रों के लिए दो जनवरी से लेकर 14 जनवरी तक रेमेडियल क्लास का जारी हैं, ताकि बच्चों की बोर्ड परीक्षा की तैयारी न रुके. इससे पहले दिल्ली के सभी स्कूलों के लिए शिक्षा निदेशालय ने 15 जनवरी तक सर्दियों की छुट्टियों का ऐलान कर दिया था. हालांकि, कई प्राइवेट स्कूल सोमवार से खोलने की तैयारी में थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कई स्कूलों ने पैरंट्स को वॉट्सऐप ग्रुप और ईमेल के जरिए बच्चों को स्कूल भेजने का नोटिस भी भेज दिया था.

रविवार को दिल्ली में 1.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ न्यूनतम तापमान
वहीं दिल्ली शिक्षा निदेशालय ने 15 जनवरी तक की छुट्टियों का सर्कुलर सभी सरकारी स्कूलों के अलावा सरकारी सहायता प्राप्त और प्राइवेट स्कूलों के लिए भी जारी किया था. गौरतलब है कि भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार दिल्ली के सफदरजंग में रविवार को 1.9 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया. दिल्ली में दिन का तापमान भी 15-17 डिग्री रहा. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक आर.के. जेनामनी के अनुसार 10 जनवरी के बाद से देश में तापमान में थोड़ी बढ़ोतरी होगी.

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS