Government Job : जेल वार्डर पदों पर निकली वैकेंसी

Shri Mi
2 Min Read

Government Job /इंटरमीडिएट पास कर सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बहुत ही अच्छी खबर है. कारागार और सुधार सेवा विभाग, हिमाचल प्रदेश ने जेल वार्डर पदों पर भर्तियों के लिए विज्ञापन जारी किया है. इन पदों के लिए आज, 23 नवंबर 2023 से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है.

अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट hpprisons.nic.in के जरिए 22 दिसंबर या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं.

जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए कुल 91 खाली पदों को भरा जाएगा.Government Job

अभ्यर्थी जारी भर्ती विज्ञापन को पढ़कर इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं. आइए जानते हैं कि इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क कितना देना होगा और चयन प्रक्रिया क्या है.Government Job 

योग्यता व उम्र सीमा

जेल वार्डर पदों के लिए अप्लाई करने वाले अभ्यर्थी का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना अनिवार्य है. वहीं अभ्यर्थी की उम्र 18 वर्ष से 23 वर्ष के बीच होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम उम्र सीमा में छूट भी दी गई है.

आवेदन शुल्क – सामान्य वर्ग के लिए 200 रुपए और अन्य सभी श्रेणी के आवेदकों के लिए 50 रुपए एप्लीकेशन फीस निर्धारित की गई है. इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी जारी अधिसूचना को चेक कर सकते हैं.

ऐसे करें अप्लाई/Government Job 

  • आधिकारिक वेबसाइट hpprisons.nic.in पर जाएं.
  • होम पेज पर दिए गए वैकेंसी टैब पर क्लिक करें.
  • अब रजिस्ट्रेशन करें और आवेदन शुरू करें.
  • शैक्षणिक दस्तावेज अपलोड करें और फीस जमा करें.
  • अब सबमिट करें.

Notification

चयन प्रक्रिया

चयन फिजिकल टेस्ट और लिखित परीक्षा के जरिए किया जाएगा. फिजिकल टेस्ट में सफल अभ्यर्थी लिखित परीक्षा में शामिल होंगे. फिजिकल टेस्ट का पैटर्न विभाग की ओर से जारी किया जाएगा. अभी परीक्षा की डेट नही घोषित की गई है.

TAGGED:
close