मेरा बिलासपुर

Health हेल्थ सेक्टर में 32 हजार पदों पर भर्तियां करेगी सरकार,इन कर्मचारियों को मिलेंगे बोनस अंक

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान में हेल्थ सेक्टर में 31,827 पदों पर भर्ती के प्रस्ताव को स्वीकृति दी

HEALTH-प्रदेश की गहलोत सरकार ने बजट सत्र से पहले भर्तियों का पिटारा खोल दिया है। 31,827 पदों पर स्वास्थ्य क्षेत्र में भर्तियों को ASHOK GEHLOT ने मंजूरी दी है। इनमें 1,765 डॉक्टर, 7,860 नर्सिंग ऑफिसर, 2880 फार्मासिस्ट, 3739 महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता, 1,090 सहायक रेडियोग्राफर और 2,205 लैब टेक्नीशियन सहित कुल 19,539 रेग्युलर पद  और 12,288 संविदा पद शामिल हैं।

संविदा या अस्थाई कर्मचारियों को मिलेंगे बोनस मार्क्स
HEALTH-गहलोत की इस मंजूरी से मेडिकल एंड हेल्थ डिपार्टमेंट, मेडिकल एजुकेशन डिपार्टमेंट, राजमेश ,झालावाड़ मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल में नियमित वैकेंट पोस्ट पर संबंधित सेवा नियमों के मुताबिक भर्ती हो सकेगी। इन विभागों में वैकेंट संविदा पदों पर राजस्थान कॉन्ट्रेक्चुअल हायरिंग टू सिविल पोस्ट रूल्स -2022 के तहत भर्ती की जाएगी।

HEALTH-इन विभागों में कोविड महामारी के दौरान मार्च, 2020 से मार्च, 2022 तक संविदा या आवश्यक अस्थाई आधार पर काम करने वाले और वर्तमान में भी काम कर रहे कर्मचारियों को निकलने वाली भर्तियों में बोनस मार्क्स दिए जाएंगे। संविदा या आवश्यक अस्थाई आधार पर नियुक्त कर्मचारी को 2 वर्ष से कम कार्य अवधि पर 15 और 2 से 3 साल की कार्य अवधि पर 20, जबकि 3 साल या इससे ज़्यादा कार्य अवधि पर 30 बोनस मार्क्स दिए जाएंगे।

मेडिकल हेल्थ वॉलेन्टीयर फॉर्स होगी तैयार 
HEALTH-मुख्यमंत्री के इस फैसले से स्वास्थ्य क्षेत्र में बड़े स्तर पर रोजगार के अवसर क्रिएट होंगे। इससे कोविड महामारी के दौरान स्वास्थ्य सेवाएं देने वाले कोविड स्वास्थ्य सहायकों और दूसरे कार्मिकों को भी नौकरी हांसिल करने के मौके मिलेंगे। साथ ही, मुख्यमंत्री की मेडिकल हेल्थ वॉलेन्टीयर फॉर्स के गठन की बजट घोषणा का इफेक्टिव इम्प्लीमेंटेशन हो सकेगा।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS