GST का छापा…महावीर कोल वाशरी पर बड़ी कार्रवाई..1 साथ कई ठिकानों पर धावा.करोड़ों की टैक्स चोरी का मामला

बिलासपुर—- रायपुर की जीएसटी टीम ने व्यापार स्थित महावीर कोल वाशरी ग्रुप के एक साथ कई ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की है। टीम ने दोपहर को धावा बोला है। जानकारी के अनुसार अभी कार्रवाई चल रही है। बताया जा रहा है कि पड़ताल देर रात तक चलेगी।

             सूत्रों से मिली खबर के अनुसार रायपुर की जीएसटी टीम ने महावीर कोल ग्रुप पर एक साथ कई ठिकानों पर धावा बोला है। बताया जा रहा है कि महावीर कोल वाशरी जैन परिवार यानि विनोद जैन, विशाल जैन और अंकित जैन का है। जीएसटी टीम ने बलौदा के पास बिरगहनी स्थित क्रशर संस्थान में भी धावा बोला है।

           इसके अलावा टीम ने तखतपुर के बेलमुण्डी, भनेशर स्थित कोल वाशरी समेत व्यापार स्थित  मुख्य कार्यालय में भी धावा बोला है। जीएसटी कर्मचारी और अधिकारी लगातार फाइल और कोयाल खरीदी और बिक्री का हिसाब किताब कर रहे हैं।

                          अन्दर से मिली जानकारी के अनुसार जांच पंड़ताल के दौरान बडी गड़बड़ियां सामने आ रही हैं। टीम के सदस्य कच्चा और पक्का बिल का हिसाब किताब कर रहे हैं। सभी ठिकानों में जीएसटी की अलग अलग टीम लगातार कार्रवाई कर रही है।

                 खबर लिखे जाने तक जीएसटी टीम फाइलों को खंगाल रही है। साथ ही प्रबंधन से जरूरी पूछताछ भी कर रही है। बताया जा रहा है मारे गए पांचों ठिकानों के हिसाब किताब मे समय लग सकता है। जीएसटी टीम को विश्वास है कि कोल वाशरी प्रबंधन ने टैक्स चोरी कर सरकार को करोड़ों रूपयों का नुकसान पहुंचाया है।

             जानकारी देते चलें कि महावीर कोल वाशरी का प्रदेश में स्टोन क्रशिंग समेत कोयला खरीदी बिक्री को लेकर बहुत बड़ा नाम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *