GST Raid in Chhattisgarh: जीएसटी का छापा, पकड़ाई करोड़ों की टैक्स चोरी

GST raid in Chhattisgarh।स्टेट जीएसटी की टीम ने रायपुर के तीन कारोबारियों के यहां छापा मार कर करोड़ो की जीएसटी चोरी पकड़ी गई। मीडिया रिपोर्ट अनुसार यह छापा 9 मई को मारी गई थी। जीएसटी अधिकारियों ने ड्रीम डेकोरटर्स, फ्लावर स्टोरी और टेंट फैक्ट्री नाम से संचालित व्यावसायिक प्रतिष्ठानो की जांच की।

Join Our WhatsApp Group Join Now

इन प्रतिष्ठानो ने अपनी त्रुटि स्वीकार करते हुए 4.5 करोड़ जीएसटी मौके पर ही जमा किया। अफसरों के अनुसार विभाग द्वारा इनके संव्यहारों (लेन देन) पर लंबे समय से नज़र रखी जा रही थी। इन व्यवसायियों द्वारा एक बड़े होटल में शादियों तथा कॉर्पोरेट आयोजनों मे डेकोरेशन का काम किया जाता है।

मे. ड्रीम डेकोरटर्स तथा फ्लावर स्टोरी द्वारा अपने जीएसटी रिटर्न मे इन डेकोरेशन के आयोजनो को केवल ताजे फूलों का विक्रय दर्शाया जा रहा था जो जीएसटी मे कर मुक्त है जबकि ये जीएसटी के अंतर्गत कम्पोसीट सप्लाइ है और इस पर 18 प्रतिशत से जी एस टी लगता है। इन दोनों प्रतिष्ठानो ने 2.75 करोड़ रु का टैक्स अधिकारियों के समक्ष जमा किया।

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close