मिडिल क्लास के शिक्षक की खुली लॉटरी, ऑनलाइन एप पर ड्रीम टीम बनाकर जीते एक करोड़ रुपए

सिंगरौली। कहते हैं इंसान की किस्मत उसे राजा से रंक बना देती है और रंक से राजा। अगर सितारे गर्दिश में है तो हाथ में आया सोना भी मिट्टी हो जाता है और अगर सितारे सातवें आसमान पर हैं तो हाथ में आई मिट्टी को भी सोना बना देते हैं। ऐसा ही कुछ हुआ है सिंगरौली के बिंदल गांव में रहने वाले रामेश्वर के साथ। रामेश्वर ने एक ऑनलाइन ऐप पर अपनी ड्रीम टीम बनाकर पूरे एक करोड़ रुपए जीते हैं।

शासकीय पूर्व माध्यमिक स्कूल धनगढ़ में अतिथि शिक्षक रामेश्वर की किस्मत तब पलट गई जब एक ऑनलाइन ऐप पर उसने एक ड्रीम टीम बनाई और उसकी बनाई ड्रीम टीम ने पहला स्थान हासिल किया। जैसे तैसे जीवन यापन करने वाले रामेश्वर को मनोरंजन टैक्स काटने के बाद खाते में पूरे 70 लाख रुपए मिलेंगे।

आपको बता दें यह कोई पहला मौका नहीं था जब रामेश्वर ने इस तरह ऑनलाइन एप पर टीम बनाकर अपनी किस्मत आजमाई हो। वह लगातार पिछले ढाई साल से टीम बनाकर अपनी किस्मत की जोर आजमाइश कर रहे थे। लेकिन उनकी किस्मत ने जोर तब मारा जब अभी हाल ही में शुरू हुए T20 विश्व कप मैं भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वार्म अप मैच खेला गया। इस मैच के दौरान रामेश्वर ने 49 रुपए प्रति टीम के हिसाब से नौ टीम बनाई, जिसमें से उनके द्वारा बनाई गई एक टीम को पहले स्थान के लिए चुना गया।

जब उन्हें अपनी जीत की जानकारी मिली तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं था। गरीबी में जीवन यापन करता हुआ रामेश्वर का परिवार जैसे तैसे अपना भरण-पोषण करता था। पिता किसान, एक भाई चौकीदार और एक भाई सिलाई का काम करते हुए अपना जीवन यापन कर रहे थे। ऐसे में एक करोड़ की लॉटरी लगने निश्चित ही किसी सपने के सच होने जैसा है। रामेश्वर का कहना है कि अब वह अपना हर सपना पूरा करेंगे जो उन्होंने कभी देखा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *