अनोखे अंदाज में निकली अतिथियों की स्वागत बारात..अध्यक्ष ने कहा..मेयर से करेंगे चर्चा..शिविर के माध्यम से दिलाया जाएगा योजनाओं का लाभ

बिलासपुर—-बैंड बाजा व्यापारी संघ ने रविवार को पर्यटन मण्डल अध्यक्ष अटल श्रीवास्तव और जिला केन्द्रीय सहकारी बैंक चेयरमैन प्रमोद नायक का कार्यक्रम आयोजित कर आत्मीय स्वागत किया। बैंड बाजा व्यापारी संघ ने स्वागत बारात भी निकाला।

             बैंड बाजा व्यापारी संघ ने पर्यटन मण्डल अध्यक्ष अटल श्रीवास्तव और सहकारी बैंक चेयरमैन प्रमोद न्याक का आत्मीय स्वागत किया। इस दौरान संघ ने बैंड बाजा और डिस्को लाइट के साथ गांधी चौक  से स्वागत बारात भी निकाला।

           स्वागत कार्यक्रम के पहले दोनों अतिथियों ने महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके बाद व्यापारी संघ ने अटल श्रीवास्तव और प्रमोद नायक को बग्गी में बैठा कर स्वागत बारात निकाली। बग्गी में अटल श्रीवास्तव, प्रमोद नायक के साथ प्रदेश प्रवक्ता अभय नारायण राय, अधिवक्ता प्रदीप राजगीर ने भी साथ दिया। 

            बैंड बाजा डिस्को लाइट डेकोरेशन स्वागत बारात के साथ कतियापारा के सूर्यवंशी भवन में सम्मान समारोह का आयोजन किया। सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि अटल श्रीवास्तव, प्रमोद नायक, अभय नारायण राय, महेश दुबे, अकबर खान, तैयब हुसैन, अधिवक्ता प्रदीप राजगीर, अधिवक्ता लक्की यादव, व्यापारी संघ के संरक्षक छोटेलाल जायसवाल, सुरेश कुलपहाड़ी, अध्यक्ष नासिर खान, सचिव अशोक सोनी, कोषाध्यक्ष कृष्ण कुमार कुलपहाड़ी विशेष रूप से उपस्थित थे।

                    स्वागत भाषण अधिवक्ता प्रदीप राजगीर ने दिया। व्यापारी संघ का प्रतिवेदन और  मांग पत्र अध्यक्ष नासिर खान ने सौंपा। व्यापारी संघ ने बैंड बाजा और डिस्को लाइट व्यापार के लिए एक काम्प्लेक्स की मांग की। भुगतान किश्तों में कर मालिकाना हक प्राप्त करने की भी बात कही। व्यवसाय के लिए सरकारी संस्थाओं या बैंक के माध्यम से कम ब्याज दर पर लोन उपलब्ध कराने की भी व्यवस्था करने की मांग संघ ने की। करोना काल में हालात को देखते हुए आर्थिक सहायता दिलवाने का भी निवेदन किया। 

       सम्मान समारोह में पर्यटन मंडल के अध्यक्ष अटल श्रीवास्तव ने कहा कि कार्यक्रम में व्यस्तता के कारण नगर निगम के महापौर उपस्थित नहीं हो सके हैं।, महापौर से बात कर कांप्लेक्स की व्यवस्था की जाएगी। व्यापार के लिए लोन शासन के संबंधित विभाग से बात कर प्रयास किया जाएगा। व्यवसाय में कर्मचारी के रूप में काम कर रहे हैं उन्हें असंगठित मजदूरों को मिलने वाले लाभ और योजनाओं को दिलाने का प्रयास श्रम विभाग के माध्यम से शिविर लगाकर किया जाएगा। जल्द से जल्द शासन की योजनाओं का लाभ बैंड बाजा व्यापारी संघ को दिलाया जाएगा

            सम्मान समारोह को जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष प्रमोद नायक ने भी संबोधित किया। व्यापारी संघ को पूर्ण सहयोग करने का आश्वासन दिया। समारोह को अभय नारायण राय, महेश दुबे, तैयब हुसैन ने भी संबोधित किया। गांधी चौक से सूर्यवंशी भवन तक अनोखे स्वागत बरात को देखने के लिए सड़क के दोनों ओर लोग खड़े थे। बिलासपुर में पहली बार किसी व्यापारी संघ ने स्वागत बारात निकाली गयी। अतिथि बग्गी पर बैठे बैंड बाजा की धुन में लोग नाचते गाते फूलों की वर्षा करते सम्मान समारोह स्थल तक अतिथियों को ले गए।

             कार्यक्रम में आशुतोष शर्मा, एस.आर. टाटा, प्रशांत सिंह, विष्णु शेरवानी, कतिया पारा और गांधी चैक के समस्त कांग्रेसजन उपस्थित थे। वही बैंड बाजा डिस्को लाइव व्यापारी संघ के सभी पदाधिकारी और सदस्य बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *