ज्ञानयज्ञ परिवार का आम सभा संपन्न,ग्राम वासियों को योजनाओं का नहीं मिल रहा लाभ-बजरंग मुनि

रामानुजगंज (पृथ्वीलाल केशरी ) जनपद पंचायत रामचंद्रपुर के ग्राम पंचायत महावीर गंज में रामानुजगंज ज्ञान यज्ञ परिवार के द्वारा आम सभा का आयोजन प्रख्यात चिंतक एवं विचारक बजरंग मुनि जी के मुख्य अतिथि में संपन्न हुआ। जिसमें ग्राम के सभी सम्मानित वरिष्ठ जनों सहित ग्रामवासी भारी संख्या में उपस्थित हुए। आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बजरंग मुनि ने कहां की ग्राम पंचायत स्तर पर जो भी समस्या आ रही है उसके लिए प्रशासनिक तंत्र एवं न्यायपालिका मुख्य रूप से जिम्मेवार है।

क्योंकि जनहित में जो भी योजनाएं संचालित हो रही है उसका पूरा लाभ आम जनों को नहीं मिल पा रहा है और उस योजना का लाभ सत्ताधारी नेताओं के खाते में चला जा रहा है। इसलिए आप सभी ग्राम वासियों से मैं यह बात कहना चाहता हूं कि एक साथ आप लोग बैठना प्रारंभ कीजिए और अपनी अपनी समस्याओं को प्रमुखता के साथ बैठक में रखिए ताकि एकजुटता के साथ आप सभी को कहीं भी बात रखने में कोई दिक्कत नहीं होगी। और इसी पहल से आपका ग्रामसभा मजबूत हो पाएगा।

तभी समाज से ठगों का साम्राज्य समाप्त किया जा सकता है। उन्होंने अपने 40 साल पूर्व रामचंद्रपुर ब्लॉक का दौरा के बारे में बताते हुए कहा कि हमने पदयात्रा के माध्यम से एक एक गांव का दौरा किया था। और इसी तरह सबको एकजुट करते हुए हमने लोगों को जोड़ने का काम किया। और उस समय शासन की योजना जो चलाई जा रही थी ग्राम वासियों को दिलाने के लिए हमने कई लंबी लड़ाई सरकार से लड़ी यहां तक की विद्रोह की भी स्थिति उत्पन्न हो गई थी लेकिन ईमानदार लोगों के सामने बेईमान लोगों की एक न चली और उनको उस समय झुकना पड़ा।

आज नई पीढ़ी को ईमानदारी के साथ काम करने की जरूरत है ताकि अपने हक की लड़ाई को आगे बढ़ाया जा सके और क्षेत्र में धूर्त बदमाशों का बोलबाला पर अंकुश लगाया जा सके तभ हम उत्तम समाज की कल्पना कर सकते हैं जो विकास की दिशा में अग्रसर होगी। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे बुद्धदेव सिंह ने समाज को जोड़ने के प्रति विस्तार से अपनी बातें रखी।

इस अवसर पर जनपद उपाध्यक्ष बी डी लाल गुप्ता,मोहन गुप्ता,जगन्नाथ सिंह,नारायण गुप्ता,नरेश भगत,अभ्युदय द्विवेदी,राम राज गुप्ता, सुनील विश्वास,बजरंग लाल गुप्ता,प्रमोद गुप्ता,शुभेन्द्र महापात्र,मंगल प्रसाद, ज्ञानेन्द्र आर्य,श्रीकांत सिंह अन्य पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता सहित ग्रामवासी भारी संख्या में उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *