हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति का दिल्ली में धरना जारी,सांसद छाया वर्मा और फूलों देवी ने धरना स्थल पहुंचकर दिया समर्थन

दिल्ली।हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति का जंतर मंतर में दूसरे दिन का धरना जारी रहा।जैसा की ज्ञात है हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति के साथी दिल्ली के जंतर मंतर में आज दूसरे दिन भी धरने पर बैठे। आज उनके धरने को समर्थन देने राज्यसभा के सांसद छाया वर्मा एवं फूलों देवी नेताम जंतर मंतर में धरना स्थल पहुंचे और बिलासपुर की जो साथी पूर्ण विकसित हवाई अड्डे की मांग कर रहे हैं उन्होंने इसे बिल्कुल सही बताया।

छाया वर्मा ने कहा कि छत्तीसगढ़ का दूसरा दूसरा सबसे बड़ा शहर बिलासपुर है और बिलासपुर संभाग से बहुत से यात्री दूसरे महानगरों के लिए सफर करते हैं।बिलासपुर एयरपोर्ट से दूसरे महानगर के लिए फ्लाइट नहीं होने के कारण उन्हें मजबूरन दूसरे एयरपोर्ट जाकर उड़ान लेनी पड़ती है। जिसके कारण उनको काफी तकलीफों का सामना करना पड़ता है और उनका खर्च भी दोगुना हो जाता है।

फूलों देवी नेताम ने अपने संबोधन में कहा कि बिलासपुर से दिल्ली चलने वाली फ्लाइट को जबलपुर, इलाहाबाद रुक कर चलाया जा रहा है जबकि एक नई फ्लाइट दिल्ली से बिलासपुर सीधे चले तो उसे जगदलपुर तक बढ़ाया जा सकता है इससे छत्तीसगढ़ को पूरी तरह लाभ होगा ।

साथ ही साथ में केंद्रीय उड्डयन मंत्री से यह मांग करती हूं कि बिलासपुर में जल्द से जल्द नाइट लैंडिंग सुविधा चालू की जाए
।आज के धरने में प्रतिनिधि मंडल के लोगों के अलावा अन्य कई नागरिक गण सम्मिलित हुए।रायपुर के नितिन सिन्हा और अकलतरा के श्री सिसोदिया धरने में शामिल हुए। वहीं एसईसीएल बिलासपुर के पूर्व अधिकारी आरके प्रसाद भी धरना स्थल ढूंढते हुए पहुंचे और और धरने को अपना समर्थन दिया।

3:00 बजे धरना समाप्त होने के बाद बिलासपुर के सांसद अरुण साव और छत्तीसगढ़ से एकमात्र केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह से भी प्रतिनिधि मंडल ने मुलाकात की ।रेणुका सिंह ने प्रतिनिधि मंडल को उनकी समस्त मांगों के लिए आश्वस्त किया और कहा कि केंद्र सरकार के दोनों विभाग और उनके मंत्री बिलासपुर की मांगों पर सार्थक निर्णय लें इसके लिए वह भी अपनी तरफ से आवश्यक पहल करेंगी

आज के धरने पर हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति की सदस्य शामिल हुए सुदीप श्रीवास्तव, देवेंद्र सिंह ,समीर अहमद, मनोज श्रीवास, केशव गोरख, विजय वर्मा, सीमा पांडे, दीपक कश्यप ,चित्रकान्त श्रीवास, अशोक भंडारी ,अनिमेष ,सुनील पटेल ,अनिल जांगड़े, नरेश यादव, रंजीत खनूजा धरने में शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *