हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति का महा धरना आज भी जारी,समय बद्ध कार्यक्रम में एयरपोर्ट विकास सम्बन्धी कार्य किये जाए

बिलासपुर। हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति का महा धरना आज भी जारी रहा। आज की सभा में समिति ने राज्य सरकार से मान कि बिलासा देवी एयरपोर्ट के विकास संबधी कार्य एक समय बद्ध कार्यक्रम के तहत कराये जाए। गौरतलब है कि नाईट लैंडिंग सम्बन्धी कार्य पहले ही एक साल पिछड़ चूका है वही सेना से जमीन वापसी पर भी संतोषजनक प्रगति नहीं हुई है।आज के महाधरने में अब तक बिलासा देवी केवट एयरपोर्ट के विकास की समीक्षा की गई और यह पाया कि विकास कार्यो की गति अपेक्षित नहीं है। तक नाईट लैंडिंग की सुविधा मिल जानी चाहिए थी परन्तु ऐसा नहीं हो सका।

समिति ने कहा की आज भी यदि टेंडर जारी होगा तो यह कार्य पूरा करने में 9 माह लगेंगे। समिति के अनुसार अगर नाइट लैंडिंग सुविधा हो जायेगी तो हमें मांगा नगरों से देर रात सीधी उड़ान मिलने में बहुत आसानी होगी।क्योकि एयर लाइन कम्पनिया महा नगरों के एयरपोर्ट पर महंगी पार्किंग फीस देकर रात ीुकने के बजाय बिलासपुर जैसे छोटे एयरपोर्ट पर प्लेन को रात मे खड़ा करना ज्यादा बेहतर मानते है। क्योकि यहां पार्किंग शुल्क बहुत काम या शून्य होता है।ऐसा होने पर हमें सुबह सुबह महानगरों तक सीढ़ी उड़ान भी मिल सकेगी। समिति ने मांग की कि नाइट लैंडिंग का यह कार्य समय बद्ध तरीके से कराया जाए।

आज के महाधरने में आगमन के क्रम से देवेंद्र सिंहए बद्री यादव, जीतेन्द्र थवाईत,सतीश मिश्रा, कमलेश दुबे डब्बू, सी एल मीणा, मोहन जैस्वाल,प्रकाश बहरानी, महेश दुबे टाटा,शिवा मुदलियार,रणजीत खनूजा, रवि बनर्जी, दीपक कश्यप, कमल सिघ ठाकुर, नरेश यादव, संतोष पीपलवा, रामचंद्र प्प्रेमानी, संत कुमार नेताम,साबर अली, रघुराज सिंह, शाहबाज़ अली, ओमप्रकाश शर्मा, चंद्र प्रकाश जायसवाल ,अकील अली और सुदीप श्रीवास्तव शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *