देर रात तफरी पड़ेगा भारी..व्यवस्था बिगाड़ने वालों की खैर नहीं..सादे लिबास में तैनात रहेगी पुलिस

BHASKAR MISHRA
3 Min Read
बिलासपुर—सीपत में दो बड़े त्योहार को शांति पूर्ण मनाए जाने को लेकर शांति समिति की बैठक हुई। सीपत थाना में हुई बैठक के दौरान समिति के सदस्य समेत पुलिस अमला ने सभी से होली और शबे बरात पर्व को सौहाद्र पूर्ण वातावरण में मनाए जाने का निर्देश दिया। पुलिस प्रशासन ने सख्त निर्देश भी दिया कि अशांति फैलाने वालों के साथ ही देर रात बाहर घूमने फिरने वालों को सख्त कार्रवाई होगी। 
 
                  होली और शब ए बारात पर्व को लेकर सोमवार को सीपत थाना में थाना प्रभारी राजकुमार सोरी की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक हुई। बैठक में उपस्थित क्षेत्र के सरपंच और गणमान्य नागरिकों ने शांति और सौहार्दपूर्ण वातावरण में होली के साथ शबे बारात पर्व मनाने का निर्णय लिया।
 
             थाना प्रभारी ने बताया कि होली में मुखौटा बेचने और लगाने वाले दोनों पर कार्यवाही होगी। देर रात बाहर संदिग्ध रूप से दिखाई देने वालों को सीधे हवालात भेजा जाएगा।  होली पर 17 और 18 मार्च को पुलिस की 4 टीम नियमित रूप से गश्त करेगी। चौक चौराहों पर सादे लिबास में में भी पुलिस तैनात रहेगी।
 
              शांति समिति की बैठक में चर्चा के दौरान स्पष्ट रूप से अस्पताल में डॉक्टरों की उपस्थिति सुनिश्चित करने को कहा गया। होली के दिन सभी शराब दुकानें को बंद रहेगी। थानेदार सोरी ने कहा कि गांवों में होलिका अलग अलग स्थानों पर न जलाकर सार्वजनिक रूप से एकही स्थान पर जलाएं। होलिका दहन के स्थान पर कोई भी ज्वलनाील पदार्थ साथ नहीं रखने का भी थानेदार ने निर्देशदिया। 
 
                होलिका दहन कार्यक्रम स्थल पर पूरी तरह से सावधानी रखा जाए। आयोजकों को निर्देश दिया गया है कि बिजली तार के नीच होलिका का दहन नहीं किया जाए। मोटर सायकिल पर तीन सवारी चलाने वालो पर भी कार्रवाई होगी। सड़को पर आने जाने वाले राहगीरों को परेशान करने वालों पर कार्यवाही की जाएगी।
   
              शांति समिति की बैठक में क्षेत्र के सरपंच और जनप्रतिनिधियों ने उत्साह के साथ अपने विचार रखें। उपस्थित लोगों ने मांग किया कि असामाजिक तत्वों पर कड़ी निगरानी करते हुए उन्हें जेल दाखिल किया जाए।
 
            बैठक में छत्तीसगढ़ मछुआ कल्याण बोर्ड उपाध्यक्ष राजेन्द्र धीवर,सीपत प्रेस क्लब अध्यक्ष प्रदीप पांडेय, सचिव रियाज अशरफी, उपाध्यक्ष धर्मेंद्र पांडेय, संरक्षक हिमांशु गुप्ता प्रमोद जायसवाल, हरिकेश गुप्ता,धर्मेंद्र श्रीवास्तव, जितेंद्र लास्कर,हीरो सोनवानी, देवी यादव, वेदप्रसाद टेंगवर, प्रजा खरे, सौरभ शुक्ला, विनोद यादव, एसआई कालीचरण राठिया, एएसआई श्यामलाल सोनवानी, बीएस राठौर, रमेश साहू, विजय शर्मा, महादेव खूंटे,सैय्यद अकबर अली विशेष रूप से उपस्थित थे।

TAGGED: , , ,
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close