इंडिया वाल

Heavy Rain 2024: भारी बारिश से लोग परेशान, एसडीआरएफ की 10 टीमें तैनात

Heavy Rain 2024:चेन्नई। तमिलनाडु के दक्षिणी और पश्चिमी इलाकों में मंगलवार को भारी बारिश के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। राज्य सरकार ने किसी भी स्थिति से निपटने के लिए एसडीआरएफ की 10 टीमें तैनात की हैं। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने दक्षिणी और पश्चिमी इलाकों में अगले तीन दिनों तक भारी से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

Heavy Rain 2024: इन कई इलाकों में भारी बारिश जारी रहने की वजह से पानी भर गया है। राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) और स्थानीय लोग मिलकर निचले इलाकों में लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के लिए बचाव अभियान चला रहे हैं।

Heavy Rain 2024:आईएमडी ने लोगों से समुद्र तट क्षेत्रों में नहीं जाने को कहा है। कन्याकुमारी के बिजनेसमैन रामासामी ने आईएएनएस को बताया, “क्षेत्र में भारी बारिश हो रही है। पर्यटकों की आमद पर भारी असर पड़ा है।” तमिलनाडु आपदा विभाग ने तिरुनेलवेली, तेनकासी, कन्याकुमारी, डिंडीगुल, कोयंबटूर, नीलगिरी, विरुधुनगर और थेनी जिलों में यात्रा के लिए अलर्ट जारी किया है।

Heavy Rain 2024: कॉमन अलर्ट प्रोटोकॉल के माध्यम से इन जिलों में 2.44 करोड़ मोबाइल पर बारिश की चेतावनी के बारे में एसएमएस अलर्ट भेजे गए हैं। भारी बारिश की भविष्यवाणी के कारण पर्यटकों को फिलहाल इन स्थलों पर न जाने की सलाह दी गई है। इन क्षेत्रों में अगले तीन दिनों तक बहुत भारी बारिश जारी रहने की संभावना है।

Heavy Rain 2024: तमिलनाडु राजस्व विभाग ने कन्याकुमारी, कोयंबटूर, तिरुनेलवेली और नीलगिरी जिलों में एसडीआरएफ की 10 टीमें तैनात की हैं। इन इलाकों में पहुंची एसडीआरएफ टीमों में कुल 296 कर्मी शामिल हैं। –आईएएनएस एफजेड/एसकेपी

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close