इंडिया वाल

Kaisa Rahega Aaj Ka Mausam : बदलेगा मौसम का मिजाज! कई जिलों में बारिश का अलर्ट

Kaisa Rahega Aaj Ka Mausam,Monsoon Forecast/देश के कई राज्यों में इस समय तेज गर्मी का असर देखा जा रहा है। तो वहीं यूपी के कई हिस्सों में अब लोगों को राहत मिलने वाली है। आज से यूपी-बिहार समेत कई राज्यों में मौसम का मिजाज बदलने वाला है। कई इलाकों में बारिश, आंधी तूफान आदि का अलर्ट जारी किया गया है। अगर बारिश हुई तो लोगों को तेज गर्मी से राहत मिलेगी और मौसम ठंडा हो जाएगा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

Kaisa Rahega Aaj Ka Mausam,Monsoon Forecast : बता दें कि 4 और 7 मई को बारिश होने की संभावना है। 7 मई को यूपी में गरज और चमक के साथ बौछार होंगी। इस दौरान दोनों हिस्सों में 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवा चलने की संभावना है। मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक, इसके साथ ही दोनों हिस्सों में गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की भी संभावना है। साथ ही दोनों हिस्सों में 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवा चल सकती है।

Kaisa Rahega Aaj Ka Mausam,Monsoon Forecast/पश्चिमी विक्षोभ के चलते पश्चिमी यूपी में एक या दो स्थानों पर बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई गई है। 4 मई को मथुरा, आगरा, अलीगढ़, हाथरस,फिरोजाबाद और एटा में बारिश की संभावना है। सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, जालौन, झांसी, फतेहपुर, हमीरपुर, ललितपुर, बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, सोनभद्र, वाराणसी, प्रतापगढ़ और चंदौली में बारिश हो सकती है।

उत्तर भारत के मैदानी इलाकों की बात करें तो पश्चिमी राजस्थान में तीन मई, हरियाणा, चंडीगढ़ और पंजाब में चार मई को हल्की बारिश होगी। इसके अलावा, उत्तर प्रदेश, दक्षिणी राजस्थान और हरियाणा व दिल्ली में तीन और चार मई को तेज हवाएं चल सकती हैं। वहीं, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड में 6-9 मई के बीच हल्की से मध्यम बारिश होने जा रही है। इसके अलावा, आंधी तूफान और बिजली कड़कने का भी अलर्ट जारी किया गया है।

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close