भारी मात्रा में चोरी का सामान बरामद..3 अलग अलग मामलों में 4 गिरफ्तार..हिरासत में 3 खरीदार

बिलासपुर—- हिर्री पुलिस ने चोरी के तीन अलग अलग मामलों में चार आरोपियों को धर दबोचा है। हिर्री पुलिस ने पूछताछ के दौरान आमजन के सहयोग से चोरी का सामान खरीदने वाले तान काबाड़ियों कों भी गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इस दौरान कीमती सामान समेत करीब 70 हजार का माल भी बरामद किया है।
 
                         हिर्री पुलिस के अनुसार 24 जून 2021 को हरदी निवासी प्रार्थी शारदा यादव हरदी ने थाना पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराया कि सरिता पांडे डोलोमाइट माइंस में चौकीदारी रूम में लगा लोहे का दरवाजा को अज्ञात चोरो ने पार कर दिया है। 27 अगस्त 2021 को जालपा निवासी प्रार्थी गीता प्रसाद साहू ने भी रिपोर्ट दर्ज कराया की 13 नग एंगल पर चोरों ने हाथ साफ किया है। इसी तरह 18 सितम्बर 2021 को  भी शांतिनगर निवासी भुनेश्वर गोस्वामी ने भी  ग्राम हरदी में स्टोन केसर स्टोर रूम का ताला तोड़कर कीमती सामान चोरी का अपराध दर्ज कराया।
 
                   भुवनेश्वर गोस्वामी ने बताया कि मौके पर पहुंचने के बाद पाया कि लोहे का दरवाजा का ताला टूटा हुआ है। रूम से 4 कन्वेयर मोटर, केबल वायर, आईडलर, सुइट रूम से करीब 60000 रूपए कीमती सामान की चोरी हुई है।
 
                            आलाधिकारियों के निर्देश पर पुलिस ने टीम बनाकर खोजबीन अभियान चलाया। मुखबिरों को भी जगह जगह दौड़ाया गया। संदेहियों को पकड़कर पूछताछ की गयी। चार लोगों ने कड़ाई से पेश आने पर तीनों जगह अलग अलग समय पर चोरी का अपराध कबूल किया। चोरी किए सामान को कबाड़ियों को बेचना कबूल किया। 
 
                   पूछताछ के बाद तीन अलग अलग चोरी मामले में खरकेना निवासी महेश मेहतर , चंद्रकांता उर्फ नानू, रामलाल सतनामी, आशीष चतुर्वेदी को गिरफ्तार किया गया। आरोपियों ने चोरी किए गए सामान को कबाड़ियों को बेचना बताया।
 
                            आरोपियों की निशानदेही पर निपनिया निवासी कबाड़ी राजेश सोनवानी,भारतीय नगर निवासी सलीम खान और तालापारा निवासी कबाड़ी मुस्तकीन खान के ठिकाने से चोरी का सामान बरामद किया गया।  बरामद सामान की कीमत करीब 70 हजार रूपयों से अधिक है। सभी आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 379, 357, 380 के तहत अपराध दर्ज किया गया। सभी आरोपियों को  गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *