मध्यप्रदेश

सब्ज़ी मंडी में लगी भीषण आग, 120 दुकानें जलकर खाक, 50 लाख रुपये से भी ज्यादा का नुकसान

भिंड जिले में बीती रात बड़ा हादसा हो गया. यहां महगाँव हाट बाजार स्थित सब्ज़ी मंडी में आग लग गई. आग इतनी भीषण थी की इसने मंडी में मौजूद सभी दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया. इस हादसे में लगभग 120 दुकाने जल कर खाक हो गई. जानकारी के मुताबिक घटना 20 मई सोमवार की देर रात की है.

Join Our WhatsApp Group Join Now

जानकारी के अनुसार मेहगांव हाट बाजार स्थित सब्जी मंडी में बीती देर रात करीब 1:00 बजे अचानक आग भड़क गई, जिससे सब्जी मंडी में स्थित सभी एक के बाद एक 120 दुकाने धू-धू कर जलने लगी. आग की जानकारी मिलते ही दुकानदार और स्थानीय लोग मौके पर पहुंचें और पानी की बाल्टियों से आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग भड़कती गई और पूरी सब्जी मंडी में फैल गई. दमकल को भी इसकी सूचना दी गई.

जिसके बाद आग को देखते हुए मेहगांव के साथ साथ मौ गोहद और मालनपुर से भी दमकल की गाड़ियाँ बुलायी गई. लेकिन जब तक फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची तब तक पूरी मंडी जलकर खाक हो चुकी थी.

भिंड के मेहगांव हाट बाजार स्थित सब्जी मंडी में लगी आग से लाखों का नुकसान हो गया. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, इस घटना में सब्ज़ी व्यापारियों का 50 लाख से अधिक रुपए का नुकसान हुआ है. वहीं आग पर क़ाबू पाने के लिए मेहगांव,गोहद,मौ,मालनपुर से 10 फायर बिग्रेड बुलायी गई. जिनकी मदद से 2 घंटे की मशक़्क़त के बाद आग पर पाया काबू जा सका

इस पूरी घटना पर दुकानदारों का आरोप है कि, दुकानों में आग किसी व्यक्ति द्वारा लगाई गई है. क्योंकि सारी सब्जी मंडी एक साथ जली है. दुकानदारों को कहना है कि ज्यादातर दुकानों में एक-एक लाख रुपए से अधिक की सब्जियां रखी हुई थी जो आग में जल कर खाक हो चुकी है. यहां तक कि दुकानदारों के इलेक्ट्रॉनिक तोल कांटे भी सब्जी के साथ आग की भेंट चढ़ चुके हैं.

बता दें कि सब्जी मंडी में अस्थाई बांस-बल्ली की दुकानें बनी हुई है. दुकानों से ही सट कर बिजली का ट्रांसफॉर्मर रखा हुआ है, जिस पर तारों का जाल बिछा हुआ है. जिससे संभावना जताई जा रही है कि आग शार्ट-सर्किट से लगी होगी. यह पहली बार नहीं है.  इससे पहले 14 अप्रैल 2022 और 24 अप्रैल 2021 को भी यही मंडी आग से खाक हो गई थी. बताया जा रहा है कि रात में लगी यह आग मंडी में चौथी बार लगी है.

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close