भारी मात्रा में कॉपर वायर और स्कैप बरामद..आरोपियों से आटो जब्त..3 आरोपियो को भेजा गया जेल..दो की तलाश

बिलासपुर…सरकंडा पुलिस ने सूत्रों की सूचना पर आटो समेत एक क्विंटल से अधिक कापर वायर और लोहा स्क्रैप बरामद किया है। पकड़े गए तीनों आरोपियों के खिलाफ पूछताछ के बाद अपराध भी दर्ज किया गया है। गिरफ्तार किए गए सभी आरोपी तिफरा, मस्तूरी और सरकन्डा थाना क्षेत्र के रहने वाले है।
 
आरोपियों का नाम पता ठिकाना
 
1) सतीश यादव पिता स्व. रामअवतार यादव उम्र 30 वर्ष साकिन तिफरा, 
2) बबलू केंवट पिता राधेश्याम केंवट उम्र 35 वर्ष साकिन दर्रीघाट थाना मस्तूरी । 
3) प्रेमलाल पिता चैतराम विश्वकर्मा उम्र 36 वर्ष साकिन नाग नागिन तालाब, थाना सरकंडा बिलासपुर छ.ग .
 
                   सरकण्डा क्षेत्र निवासी निलेष श्रीवास्तवने 22 अक्टूबर को रिपोर्ट दर्ज कराया कि किशोरी ट्रेडर्स नाम से नगोई में फर्म का संचालन करता है। फर्म में मोटर रिवाईडिंग का काम किया जाता है। 20 अक्टूबर की रात्रि करीब 11  बजे मुख्य दरवाजे मे ताला लगाकर घर चला गया। 21 अक्टूबर की सुबह करीब 8. बजे कर्मचारी राहूल पुरी गोस्वामी वर्कशाप पहुंचा। मौके पर पाया कि वर्कशाप का एक दरवाजा खुला हुआ है।
 
               इसके बाद राहुल ने फोन कर बताया कि वर्कशाप का दरवाजा खुला है। वर्कशाप मे रखा स्क्रैप गायब है। सूचना के बाद वर्कशाप पहुंचकर वस्तुस्थिति का मुआयना किया। इस दौरान पाया कि अज्ञात आरोपी वर्कशाप के बाहर के दरवाजे में लगे टीने के शीट के स्क्रू को खोलकर अन्दर दाखिल हुआ है। आरोपी ने 250 किलोग्राम कापर स्क्रैप समेत भारी मात्रा में लोहे के एंकल और स्क्रैप को पार कर दिया है। 
 
        चोरी गए सामान की कीमत करीब एक लाख रूपए है। शिकायत को गंभीरता से लेते विवेचना में लिया गया। जांच पड़ताल के दौरान सूत्र ने बताया कि बबलू केंवट तांबे का सामान बिक्री के लिए ग्राहक की तलाश कर रहा है। सूचना के तत्काल बादअतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र जायसवाल और नगर पुलिस अधीक्षक पूजा कुमार के मार्गदर्शन में संदेही को पकड़ा गया। 
 
                   थानेदार उत्तम साहू ने बताया कि  पूछताछ करने आरोपी ने साथी सतीश यादव और गोलू खान के साथ  चोरी का अपराध कबूल किया। आरोपियों ने यह भी बताया कि चोरी के सामान को मसानगंज स्थित कबाड़ी सहिदा बेगम और प्रेमलाल विश्वकर्मा को बिकी किया है।
 
            बबलू की सूचना पर अन्य आरोपी सतीश यादव और प्रेमलाल विश्वकर्मा को घेराबंदी कर पकड़ा गया। अन्य आरोपी गोलू खान और खरीददार महिला सहिदा बेगम फरार है। आरोपियों के पास से एक क्विंटल कॉपर तार और 30 किलो लोहे का स्क्रैप बरामद किया गया ।
 
                कार्यवाही में थाना प्रभारी निरीक्षक उत्तम साहू, उपनिरीक्षक बीर.आर. सिन्हा, सहायक उप निरीक्षक देवेन्द्र तिवारी,प्रमोद सिंह, सुनीता अजगले, अविनाश कश्यप, राहुल सिंह, सोनू पाल, भागवत चन्द्राकर, मनीष बाल्मिकी, तदबीर सिंह, मुकेश शर्मा, शिव जोगी का सराहनीय योगदान रहा।
 
 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *