FD Scheme: आप भी एफडी पर अच्छी ब्याज दर पाना चाहते है तो चुने

Shri Mi
4 Min Read

FD scheme: क्या आप भी फिक्स्ड डिपॉजिट के लिए किसी ऐसे प्लेटफॉर्म की तलाश में हैं जहां आपको अच्छा ब्याज मिल सके? यदि हां, तो आज का लेख आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण होने वाला है क्योंकि आज के लेख के माध्यम से हम आपको एक ऐसे बैंक के बारे में बताने जा रहे हैं जो एफडी पर 9.10% तक ब्याज प्रदान करता है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

FD scheme।मौजूदा समय में हर व्यक्ति एफडी पर अच्छे ब्याज की उम्मीद करता है। आपको बता दें कि सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक एफडी पर अच्छा ब्याज देता है। यह अपने ग्राहकों को 9.10% तक ब्याज प्रदान करता है। सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक ने एफडी पर ब्याज दरें बढ़ा दी हैं.

FD scheme।अगर आप सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक से एफडी कराते हैं तो आपको अलग-अलग समयावधि के हिसाब से 4.5% से लेकर 9.10% तक का ब्याज मिलता है। आइए जानते हैं इसके बारे में पूरे विस्तार से, आप इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।

अगर आप भी एफडी पर अच्छी ब्याज दर पाना चाहते हैं तो सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक को चुन सकते हैं। सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक इस समय अच्छी ब्याज दरों की पेशकश कर रहा है जिसके कारण यह बैंक काफी लोकप्रिय हो रहा है।

इस बैंक में आप 7 दिन से लेकर 10 साल तक के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट कर सकते हैं. आपको बता दें कि इस बैंक में वरिष्ठ नागरिकों को 4.5% से लेकर 9.10% तक ब्याज मिलता है। जबकि आम नागरिकों को 4 फीसदी से लेकर 8.60 फीसदी तक ब्याज मिलता है.

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक अपनी अच्छी ब्याज दरों के कारण लोगों को खूब आकर्षित कर रहा है। यह बैंक अपनी लोकप्रियता के कारण बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा है। सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 2 से 3 साल में परिपक्व होने वाली एफडी पर 9.10% की ब्याज दर प्रदान करता है।

इसके अलावा अगर वरिष्ठ नागरिक 15 महीने से 2 साल की मैच्योरिटी अवधि के लिए एफडी कराते हैं तो उन्हें इस पर 9 फीसदी ब्याज दर मिलती है. आम लोगों को सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक 2 से 3 साल में मैच्योर होने वाली FD पर 8.5% की ब्याज दर देता है।

क्या हैं एफडी की शर्तें?FD scheme

जानकारी के लिए बता दें कि एफडी पर दी जाने वाली ब्याज दर 2 करोड़ रुपये से कम है।

अगर आप 2 करोड़ रुपये से ज्यादा की एफडी कराते हैं तो आपको बैंक से संपर्क करना होगा.

अगर आप वरिष्ठ नागरिक हैं तो आप 2 से 3 साल के लिए अपनी एफडी करा सकते हैं जहां आपको 9.10 फीसदी तक ब्याज मिलेगा.

आप इस अवधि के लिए एफडी करा सकते हैं और इसके बाद आप चाहें तो 3 साल के लिए दोबारा एफडी करा सकते हैं। क्योंकि अगर आप इस अवधि से अधिक अवधि के लिए एफडी करते हैं तो आपको कम ब्याज दर मिलेगी।

अगर आप वरिष्ठ नागरिक नहीं हैं तो आपको अपने 65 साल से अधिक उम्र के माता-पिता के नाम पर एफडी करानी चाहिए क्योंकि वरिष्ठ नागरिकों को अच्छी ब्याज दरें दी जाती हैं।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close