मेरा बिलासपुर

आईजी बद्रीनारायण ने कहा..थाना प्रभारी करें वार्डों का भ्रमण..चलाएं जागरूकता अभियान..मुंगेली पुलिस को कहा वेलडन

लंबित प्रकरणों का जल्द करें निराकरण..गुम बच्चों के प्रकरणों का शत-प्रतिशत परिणाम दे

बिलासपुर—-आईजी बद्रीनारायण मीणा ने अपने कार्यालय से वर्चअल बैठक कर रेंज के सभी पुलिस कप्तानों के साथ संवाद किया। इस दौरान आईजी ने रेंज के सभी पुलिस कप्तानों को दिशा निर्देश दिया। साथ ही अपराध प्रकरणों के निराकरण के अलावा कार्रवाई में तेजी को लेकर मुंगेली पुलिस अधीक्षक के कामकाज को सराहा। आईजी ने पुलिस कप्तानों को पिछले वर्ष के सभी लंबित प्रकरणों को जल्द से जल्द निराकरण करने को कहा। गुम बच्चों के प्रकरणों को शत-प्रतिशत परिणाम देने को कहा।
 
                       नए साल में कामकाज के पहले दिन आईजी बद्रीनारायण मीणा ने रेंज के सभी पुलिस कप्तानों के साथ वर्चुअल बैठक कर काज काज को लेकर संवाद किया।बैठक के आरम्भ पुलिस महानिरीक्षक ने सभी पुलिस अधीक्षकों को शुभकामनाएं देते हुए टीम वर्क के रूप में अच्छा काम करने को कहा।
             पुलिस महानिरीक्षक ने जिलों की अपराध और कानून-व्यवस्था की समीक्षा करने के साथ ही सभी प्रकरणों में बिन्दुवार कार्यवाही करने को कहा। सभी जिलों के पुलिस कप्तानों को पिछले सालों के लंबित प्रकरणों को निराकरण का निर्देश दिया। संपत्ति संबंधित अपराधों में अज्ञात आरोपियों की पतासाजी और गिरफ्तारी पर विशेष ज़ोर देने को कहा। महिला और बच्चों से संबंधित अपराधों के समयबद्ध निराकरण, गुमबच्चों की पतासाजी हरसंभव प्रयास किए जाने पर जोर दिया। बद्रीनारायण मीणा ने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने और लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक किए जाने को लेकर अधिक-से-अधिक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन करे। 
               पुलिस कप्तानों को आईजी ने बताया कि  विजिबल पुलिसिंग पर जोर दिया जाए। शाम के समय शहर के भीड़-भाड़ वाले इलाकों में पुलिस की पैदल पेट्रोलिंग और बाईक पेट्रोलिंग बढ़ाई जाए। प्रत्येक वार्ड में तैनात बीट प्रभारी तैनात करें। थाना प्रभारी वार्जवार भ्रमण करें। आदतन गुण्डा-बदमाशों की नियमित रूप से चेकिंग अभियान चलाएं। 
             रेंज स्तरीय अपराधों की समीक्षा के दौरान जिला मुंगेली में अपराधों के नियंत्रण और अन्य कार्यवाही में अच्छे प्रदर्शन को लेकर आईजी ने मुंगेली पुलिस कप्तान के कामकाज को सराहा। मुंगेली पुलिस टीम को बधाई देने के साथ सभी पुलिस कप्तानों को बीएन मीणा ने कहा कि पुलिसकर्मियों का अनुशासन एवं टर्नआउट उत्तम दर्जे का रखा जाना सुनिश्चित हो।
समीक्षा बैठक में उप महानिरीक्षक और वरिष्ठ पुलिस कप्तान बिलासपुर पारूल माथुर, पुलिस अधीक्षक रायगढ़ अभिषेक मीना, पुलिस अधीक्षक कोरबा संतोष सिंह, पुलिस अधीक्षक मुंगेली चंद्रमोहन सिंह, पुलिस अधीक्षक गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही उदय किरण, पुलिस अधीक्षक सारंगढ़-बिलाईगढ़ राजेश कुकरेजा, पुलिस अधीक्षक सक्ती एम.आर.आहिरे, पुलिस अधीक्षक जांजगीर-चाम्पा विजय अग्रवाल समेत रेंज कार्यालय में पदस्थ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दीपमाला कश्यप विशेष रूप से उपस्थित रहीं। 

बिलासपुर में होगा भारत रत्न अटल का अस्थि विसर्जन...नगर भ्रमण के बाद...हटरी चौक में दी जाएगी श्रद्धाजंलि..
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS