VIDEO-IG ने दिया जांच का आदेश..पता करें वायरल वीडियो का सच..कौन कर रहा चोरी,शहर में चर्चा..कैसे गायब हुआ दो ट्रक कोयला

BHASKAR MISHRA
3 Min Read
बिलासपुर—- इन दिनो एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि वीडियो कोरवा जिला स्थित दीपका ओपन माइन्स का है। वीडियो में साफ दे जा रहा है कि हजारों की संख्या में लोग बोरा भरकर कोयला ले जा रहे है। जानकारी मिल रही है कि कोल माफिया एक रूपए के भाव  से कोयला खरीदकर आसपास के जिलो में सप्लाई कर रहे है। इसमें बिलासपुर जिला भी शामिल है। आईजी  रतनपुर डांगी ने एन्टी क्राइम टीम को 6 बिन्दु वाला पत्र जारी कर वायरल वीडियो और भारी मात्रा में ट्रकों से हो रहे कोयला परिवहन की सच्चाई का पता लगाने को कहा है। 
               पुलिस को जारी पत्र में आईजी रतनलाल डांगी ने कहा है कि एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें देखा जा सकता है कि एसईसीएल के खदानों से कोयला चोरी हो रही है। वीडियो की सच्चाई और कोयला का अवैध परिवहन को लेकर जांच जरूरी है।
       आईजी ने पत्र में जांच के लिए 6 बिन्दु का भी जिक्र किया है। पत्र में बताया गया है पता लगाएं कि वायरल वीडियो किस खदान का है। और यह खदान किस जिले में है लोगों की इतनी भीड़ को खदान में कैसे प्रवेश दिया गया। मौके पर मौजूद केन्द्रीय बल क्या कर रही है। एसईसीएल खदानों की सुरक्षा में तैनात केन्द्रीय सुरक्षा बल और जिला पुलिस में कैसा तालमेल है। क्या पूर्व में कही कोयला चोरी का रिपोर्ट दर्ज है। यदि ऐसा है तो क्या कार्रवाई हुई है। यदि कार्रवाई नहीं हुई तो इसका कारण भी बताए।
         आईजी के पत्र में कहा गया है कि चोरी का कोयला खरीद करने वाले सरगना का पता लगाए। चोरी का कोयला किसे बेचा जा रहा है। क्या कोयला चोरी में अधिकारी और कर्मचारी भी शामिल है। मामले की रिपोर्ट जल्द से जल्द पेश करें।

 बरामद पांच ट्रक..रिपोर्ट में तीन ट्रक

               एक दिन पहले एन्टी क्राइम की संयुक्त टीम ने व्यापक कार्रवाई कर पांच ट्रक कोयला बरामद किया है। चोरी का कोयला सकरी थाना में एक और कोनी थाना में दो ट्रक परिवहन करते पकड़ा गया। सूत्रों की माने तो कागजी कार्रवाई तक पहुंचते पहुंचते तीन ट्रक कोयला ही बरामद हुआ है। जमकर चर्चा है कि आखिर दो  दो  ट्रक कोयला कहां गायब हो गया।
TAGGED: , ,
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close