मेरा बिलासपुर

आईजी डॉ. शुक्ला ने किया दो दिवसीय कार्यशाला का शुभारम्भ…विशेषज्ञों ने बताया..How To,Use Camer..ऐसे जुटाएं प्रमाण

बिलासपुर—फोटोग्राफी वीडियो ग्राफी विषय पर  रेंज स्तरीय दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। दो दिवसीय रेंज स्तरीय कार्यशाला में 190 से अधिक प्रतिभागियों को प्रशिक्षण दिया गया। कार्यशाला का आयोजन पुलिस लाइन स्थित बिलासागुड़ी में किया गया। पुलिस महानिरीक्षक डॉ. संजीव शुक्ला ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

सिविल लाइन स्थित बिलासागुड़ी में 6 जून को दो दिवसीय फोटोग्राफी वीडियोग्राफ़ी कार्यशाला का उद्घाटन रेंज पुलिस महानिरीक्षक डॉ.संजीव शुक्ला ने किया। कार्यक्रम का आयोजन आईजी डॉ. संजीव शुक्ला के मुख्य आतिथ्य और पुलिस कप्तान रजनेश सिंह की अध्यक्षता में किया गया।प्रशिक्षण के प्रथम सत्र में रायपुर से आए डॉ टीएल चन्द्रा, ज्वाइंट डायरेक्टर, स्टेट एफएसएल ने पुलिस फोटोग्राफी के संबंध में घटनास्थल निरीक्षण, स्केल फोटोग्राफी, एफएसल किट के बारे में बताया।

पुलिस मुख्यालय से फोटोग्राफी विशेषज्ञ पटेल ने  घटनास्थल फोटोग्राफी का प्रैक्टिकल कराया। कैमरा सेटिंग से लेकर अन्य विषय वस्तु के बारे में बताया। सुरक्षित साक्ष्य जुटाने का टिप्स भी दिया।

निकॉन कंपनी से आए विशेषज्ञ परिवेश शर्मा, उज्ज्वल, अजय हिंदुजा द्वारा  कैमरे के पार्ट्स, लैंसेज के उपयोग,  फीचर्स और उच्च क्वालिटी की फोटोग्राफी करने की तकनीक की जानकारी को साझा किया। कार्यशाला में फॉरेंसिक साइंस के एक्सपर्ट्स,कानून विशेषज्ञों ने उपयोगिता और साक्ष्य में ग्राह्यता का प्रशिक्षण दिया।

                   

Back to top button
close