मेरा बिलासपुर

आईजी मीणा ने कहा..पता लगाएं कहां छिपें है चिटफण्ड के फरार डायरेक्टर..टीम का गठन करें..सम्पत्तियों की पहचान करें..जरूरत पड़ने पर कानूनी सहयोग भी लें

बिलासपुर—-आईजी बद्री नारायण मीणा ने रेंज के पुलिस अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर जिलों में अनियमित वित्तीय कंपनियों के खिलाफ अभियान चलाने का निर्देश दिया है। बैठक में रेंज के जिलों में दर्ज अनियमित वित्तीय कंपनियों के फरार डायरेक्टरों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने को कहा है। साथ ही चिन्हांकित संपत्तियों को कुर्क किए जाने का भी आदेश दिया है। 
 
               आईजी बद्री नारायण मीणा ने रेंज के पुलिस अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठकर सभी जिलों में चिटफंड कंपनी के  खिलाफ दर्ज प्रकरणों का निराकरण का आदेश दिया। मीणा ने समीक्षा बैठक कर बताया कि अनियमित वित्तीय कंपनी के खिलाफ सख्त कदम उठाए। आईजी ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि  फरार डायरेक्टर और पदाधिकारियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करें। बद्री नारायण मीणा ने गिरफ्तारी सुनिश्चित करने टीम गठन करने का भी आदेश दिया। साथ ही सभी जिलों के नोडल अधिकारियों को निर्देश दिया कि जिन प्रकरणों में संपत्ति का चिन्हांकन किया जाना बाकी है। ऐसे प्रकरणों में यथाशीघ्र राज्य और राज्य से बाहर स्थित अचल संपत्तियों की पहचान करें। अनियमित वित्तीय कंपनियों के विरूद्ध दर्ज प्रकरणों में अंतरिम और अंतिम कुर्की कर नीलामी करें। निवेशकों की धन वापसी की प्रतिदिन समीक्षा करें।स्थानीय एजेंटों का सहयोग लेकर फरार आरोपियों की पतासाजी करें।
 
                   मीणा ने बैठक के दौरान आईजी मीणा ने अनियमित कम्पनियों के खिलाफ कलेक्टर कार्यालय में प्राप्त शिकायतों को लेकर संबंधित जिला कलेक्टरों से मॉनिटरिंग सेल की बैठक में चर्चा करने को कहा। । दीगर राज्यों और दीगर जेलों मे बन्द चिटफंड के आरोपी डायरेक्टर, पदाधिकारियों की शीघ्र गिरफ्तारी का निर्देश दिया। उन्होने दुहराया कि   यदि गिरफ्तारी के संबंध में कोई समस्या आ रही हो तो  न्यायालय के साथ होने वाली मॉनिटरिंग सेल की बैठक में समस्याओं पर चर्चा करेंं।  
 
                       समीक्षा बैठक में जिसमें जिला सक्ती से  गायत्री सिंह, जिला कोरबा से अभिषेक वर्मा, जिला जांजगीर-चांपा से अनिल सोनी, मुंगेली से प्रतिभा तिवारी, बिलासपुर से राहुल देव शर्मा, सारंगढ़-बिलाईगढ़ से महेश्वर नाग, रायगढ़ से दीपक मिश्रा और गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही से  अशोक वाडेगांवकर समेत रेंज कार्यालय में पदस्थ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दीपमाला कश्यप और उप पुलिस अधीक्षक  माया असवाल उपस्थित रहीं।

शराब दुकान में घुसकर मारपीट और तोड़फोड़..पांच आरोपी गिरफ्तार.घटना में दो नाबालिग भी शामिल
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS