आईजी रतनलाल डांगी ने कहा..फरार आरोपियों को करें गिरफ्तार..फर्जी कम्पनियों पर हो सख्त कार्रवाई..टीम बनाकर बदमाशों पर करें कार्रवाई

बिलासपुर—पुलिस महानिरीक्षक रतन लाल डांगी ने बिलासपुर रेंज के पुलिस अधीक्षकों और राजपत्रित पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक किया। आईजी ने वर्चुअल बैठ कर जरूरी दिशा निर्देश दिया। कानून व्यवस्था की समीक्षा कर कार्रवाई का निर्देश दिया।  बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बिलासपुर पारूल माथुर, रायगढ़ एस पी अभिषेक मीना, जांजगीर-चाम्पा एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव, पुलिस अधीक्षक कोरबा भोजराम पटेल, पुलिस अधीक्षक गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही त्रिलोक बंसल, पुलिस अधीक्षक मुंगेली डी.आर. आचला और रेंज के आलाधिकारियों के अलावा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षकदीपमाला कश्यप उपस्थित रही। 
 
             पुलिस महानिरीक्षक रतन लाल डांगी ने जिलों की अपराध और कानून व्यवस्था की समीक्षा किया ।  विभिन्न बिन्दुओं पर कार्यवाही संबंधी निर्देश दिया। आईजी ने गंभीर किस्म के प्रकरणों में सतत विवेचना करते हुए यथाशीघ्र विधिसम्मत निराकरण करने को कहा। महिला संबंधी मामलों में तत्काल संज्ञान लेकर विधिसम्मत कार्यवाही किये जाने निर्देश दिये। 
 
                          पुलिस महानिरीक्षक ने अनियमित वित्तीय कंपनियों के खिलाफ  दर्ज प्रकरणों में अंतरिम कुर्की, अंतिम कुर्की, नीलामी और निवेशकों की धन वापसी की प्रतिदिन समीक्षा पुलिस अधीक्षकों को करने के लिए कहा। अनियमित वित्तीय कंपनियों की राज्य एवं राज्य से बाहर स्थित अचल संपत्तियों के चिन्हांकन एवं उनकी कुर्की की कार्यवाही शीघ्र कराने पर जोर दिया। विशेष टीम का गठन कर आरोपियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने को कहा। 
 
             वर्चुअल बैठक में पुलिस महानिरीक्षक ने सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने  पर जोर दिया। दुर्घटना को टालने हर संभव प्रयास किए जाने को कहा। आईजी डांगी ने जिलों में लंबित सभी गंभीर प्रकरणों – विशेषकर हत्या, हत्या का प्रयास, बलात्कार, अपहरण एवं महिला और बच्चों संबंधी अपराध, गुम इंसान जांच एससी/एसटी एक्ट के प्रकरणों के निराकरण की ओर विशेष ध्यान दिये जाने की बात कही।
 
                    लंबित ऐसे सभी प्रकरणों की साप्ताहिक समीक्षा किए जाने पर जोर दिया। साथ ही अपराधियों की गिरफ्तारी करने को कहा। ऐसे प्रकरणों में विशेष टीम गठित कर आरोपी के सभी संभावित ठिकानों पर दबिश देकर लगातार पतासाजी की बात कही। फरार आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी कर प्रकरणों का निराकरण किये जाने का निर्देश दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *