आईजी ने कहा..पुलिस अधिकारी टीएल बैठक में शिरकत करें…चिटफण्डियों की सम्पत्ति जल्द करें

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
यह भी पढ़े
बिलासपुर—पुलिस महानिरीक्षक रतन लाल डांगी ने रेंज के सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों और राजत्रित पुलिस अधिकारियों की बैठक कर अपराध एवं कानून-व्यवस्था की समीक्षा किया। इस दौरान आईजी ने विभिन्न बिन्दुओं पर कार्यवाही का आदेश भी दिया है।
 
              आईजी रतनलाल डांगी ने रेंज के सभी पुलिस कप्तान समेत पुलिस राजपत्रित अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक किया। इस दौरान आईजी विशेष बल देते हुे  गंभीर किस्म के प्रकरणों में सतत विवेचना का निर्देश देते हुए लम्ब्ति प्रकरणों का जल्द से जल्द निराकरण किए जाने की बात कही।
 
           आईजी ने  महिला संबंधी मामलों में तत्काल संज्ञान लेने के साथ कार्यवाही करने को कहा। अनु.जाति/अनु.ज.जाति के प्रकरणों तथा पीड़ित क्षतिपूर्ति योजना अंतर्गत प्रकरणों में पीड़ितों को राहत दिए जाने की बात कही। 
 
               पुलिस महानिरीक्षक ने विशेष बल दिया कि अनियमित वित्तीय कंपनियों के विरूद्ध दर्ज प्रकरणों में अंतरिम कुर्की, अंतिम कुर्की, नीलामी तथा निवेशकों की धन वापसी की प्रतिदिन समीक्षा की जाए। कुर्की कार्यवाही शीघ्र कराए। फरार आरोपियों की पतासाजी कर गिरफ्तारी करें। मामले में जिला कलेक्टरों से नियमित पत्राचार भी करें। 
 
                            पुलिस महानिरीक्षक ने कहा कि ग्रामों में पुलिस की आमदरफ्त होने से आम जनता में पुलिस की सक्रियता दिखेगी। थाना/चौकी से संबंधित कई प्रकरण जिनमें किसी अन्य विभाग से जानकारी मिलने में परेशानी हो रही हो। ऐेसे प्रकरणों को ध्यान में रखकर अधिकारी कलेक्टर की समय-सीमा बैठक में भी जाएं। वस्तुस्थिति से अवगत भी कराएं।
 
             जिलों में लंबित सभी गंभीर प्रकरणों – विशेषकर हत्या, हत्या का प्रयास, बलात्कार, अपहरण एवं महिला व बच्चों संबंधी अपराध, गुम इंसान जांच (महिला, बालक/बालिका), एससी/एसटी एक्ट के प्रकरणों के निराकरण पर ध्यान दिया जाए। गंभीर प्रकरणों में जिनमें अभी तक गिरफ्तारी नहीं हुई है, ऐसे प्रकरणों में विशेष टीम गठित कर आरोपी के सभी संभावित ठिकानों पर दबिश दें। फरार आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी करें।
यह भी पढ़े
TAGGED: , ,
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close