IGNOU January 2020 Application Begins:इग्नू जनवरी 2020 सत्र यूजी,पीजी और डिप्लोमा सहित अन्य कोर्सों में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू,यहाँ करे Apply

नई दिल्ली-IGNOU January 2020 Application Begins: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) यानी कि इग्नू 2020 जनवरी सत्र के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गया है. इच्छुक और अर्ह स्टूडेंट्स विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन से जुड़ी पूरी डिटेल्स दी गई है. अभ्यर्थियों को सलाह है कि वो आवेदन से पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट www.ignou.ac.in पर दी गई पूरी जानकारी विस्तार में पढ़ लें, क्योंकि विभाग द्वारा किसी भी अभ्यर्थी का गलत फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा. सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए

इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी 2020 जनवरी सत्र के जरिए स्टूडेंट्स को पीजी, यूजी सहित अन्य कोर्सों में प्रवेश दिया जाएगा. इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी 2020 जनवरी सत्र कोर्सों की जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं. विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर पूरी जानकारी विस्तार में दी गई है.

इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी 2020 जनवरी सत्र यूजी, पीजी, डिप्लोमा और सर्टिफिकेट कोर्सों के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 31 दिसंबर है. 31 दिसंबर के बाद किसी भी अभ्यर्थी का फॉर्म विभाग द्वारा एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा. अभ्यर्थियों को सलाह है कि विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर पूरी जानकारी चेक कर लें.

इग्नू जनवरी सत्र के लिए आवेदन इन स्टेप्स से करें : Steps to apply IGNOU admissions January session 2020

  1. इग्नू जनवरी सत्र 2020 आवेदन के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जायें.
  2. विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जानें के बाद अप्लाई लिंक पर क्लिक करें.
  3. कोर्स सेलेक्ट करें.
  4. इग्नू जनवरी सत्र 2020 सत्र का फॉर्म भरें.
  5. इग्नू जनवरी सत्र 2020 सत्र का फॉर्म भरने के बाद उसकी एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें, क्योंकि भविष्य में इसकी जरूरत पड़ेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *