भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद.. लाखों रूपयों का महुआ लहान जब्त ..कोचियों के मंसूबों पर फिर गया पानी

बिलासपुर—- आबकारी टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सोनबंधा में भारी मात्रा में शराब बरामद किया है। इसके अलावा टीम ने लाखों रूपयों का लहान भी जब्त किया है। बताते चलें कि होली नजदीक आते ही कोचियों की सक्रियता बढ़ गयी है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए अवैध मदिरा पर अंकुश लगाने आबकारी टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए करीब एक लाख रूपयों का शराब कुल आठ स्थानों से जब्त किया है।

                आबकारी उपायुक्त नीतू नोतानी ठाकुर ने बताया कि कलेक्टर डॉ. सारांश मित्तर के निर्देश और मुखबीर की सूचना पर आबकारी टीम ने कोचियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। कार्रवाई के दौरान सहायक आयुक्त आबकारी टीपी भूसाखरे का विशेष मार्गदर्शन रहा। टीम के सदस्य सहायक आबकारी अधिकारी  एसके द्विवेदी, आबकारी दारोगा मुकेश पाण्डेय, दारोगा आशीष सिंह, आनन्द वर्मा, रमेश कुमार दुबे, अभिनव रायजादा, दीपक सिंह ठाकुर और जया मेहर समेत आबकारी स्टाफ ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। 

                आबकारी उपायुक्त नीतू ठाकुर ने बताया कि आबकारी टीम ने तखतपुर के सोनबांधा में धावा बोलकर कुल आठ मामलों में कोचियों के खिलाफ कार्रवाई की है। छापामार कार्रवाई के दौरान टीम ने 517 लीटर से अधिक शराब को जब्त किया है। इसके अलावा 77590 किलोग्राम लहान भी कब्जे में लिया गया है। लहान को कार्रवाई के दौारन ही पानी समेत बहाकर नष्ट किया गया।

              अधिकारी ने जानकारी दी कि कुल सात प्रकरण में टीम ने आबकारी अधिनियम की धारा 34(1)(क)(घ),34 (2) और 59(क) के तहत अपराध दर्ज किया गया है। जबकि एक मामले में जमानतीय धारा 34 (1)(क)(घ) का अपराध कायम किया गया है।

                छापामार कार्रवाई में गैर जमानतीय धाआओं के तहत शिवदास पिता अंजोरी सतनामी, टीकाराम पिता अंजोरी सतनामी, शेखर पिता समारू सतनामी, परमेश्वर पिता नैनाराम सतनामी,संजीत पिता बल्ले सतनामी, विजय पिता फागुराम सतनामी अपराध दर्ज हुआ है। फरार सभी आरोपियों की तलाश की जा रही है। जबकि जमानतीय धारा के तहत महिला आरोपी पार्वती पत्नि समाकांत सुल्तान को मौके पर गिरफ्तार कर जमानत पर रिहा कर दिया गया है।

            नीतू नोतानी ठाकुर ने बताया कि जब्त 517 लीटर महुआ शराब की कीमत एक लाख सात हजार रूपयों से अधिक है। बरामद 7760 किलोग्राम लहान की कीमत 5 लाख 18 हजार रूपए हैं। आबकारी टीम ने 6 लाख 25 हजार रूपयों से अधिक का माल बरामद किया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *