खुशहाल ग्रामीण जीवन के बिना विकास की कल्पना अधूरी..सभापति ने बताया.. निर्माण कार्य में खर्च होंगे करीब 8 लाख

बिलासपुर—जिला पंचायत सभापति अंकित गौरहा ने नगोई और उर्तुम में करीब 8 लाख रुपये के विकास कार्यो का बुनियाद रखा। स्थानीय जन प्रतिनिधियों और गणमान्य लोगों के साथ गौरहा ने सबसे पहले विधि विधान से भूमिपूजन किया। धरती माता से स्थानीय लोगो के लिए समग्र विकास का आशीर्वाद मांगा। अंकित ने कहा कि जिला पंचायत क्षेत्र के सभी पंचायतों को विकास की मुख्यधारा से जोड़ना और सरकार की योजनाओं को अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाना ही उनका लक्ष्य है। छत्तीसगढ़ की सरकार किसानों और ग्रामीणों की सरकार है। सरकार ग्रामीण जन जीवन के साथ है। आने वाले समय मे स्थानीय लोगो के मांग और जरूरतों को ध्यान में रखकर ग्राम पंचायत नंगोई और उर्तुम का विकास किया जाएगा।
 
          जिला पंचायत सभापति अंकित गौरहा ने बीते दिन विधि विधान से नंगोई और उर्तुम में 7 लाख 70 हजार रुपयों के विकास कार्यों का बुनियाद रखा। इस दौरान उन्होने स्थानीय लोगों के साथ विधि विधान से भूमि पूजन किया। गौरहा ने कहा कि नंगोइ मे 5 लाख रुपयों की लागत से सीसी रोड का निर्माण कार्य प्रारंभ किया गया है। इसके अलावा पंचायत उर्तुम में 2.70 लाख की लागत से पचरी बनाया जाएगा। आज स्थानीय प्रतिनिधियों और गणमान्य लोगों की मौजूदगी में  भूमिपूजन के बाद निर्माण कार्य का शुभारंभ किया गया है। 
 
          वीरेन्द्र गौरहा ने बताया की प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल की अगुवाई में छत्तीसगढ़ के ग्रामीण क्षेत्रो का तेजी से विकास हो रहा है। कांग्रेस सरकार का लक्ष्य समाज के अंतिम व्यक्ति तक सुविधाओं का विकास और विस्तार करना है ।
 
                   इसी क्रम में ग्राम पंचायत नंगोई और उर्तुम में विकास कार्यों को लेकर भूमिपूजन किया गया। सभापति ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों का विकास स्थानीय लोगों के मंशा के अनुरूप किया जा रहा है। कांग्रेस सरकार का हमेशा से मानना रहा है कि ग्रामीणों की मंशा अनुरूप ही ग्रामीण क्षेत्रों का विकास और विस्तार किया जाए।
 
                             अंकित ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि उनके सामने जब भी ग्रामीणों के हित को लेकर किसी प्रकार की मांग को पेश किया जाएगा। उसे हरसंभव पूरा करने का प्रयास सरकार के माध्ययम करने का प्रयास करूंगा। कांग्रेस सरकार का स्पष्ट मत है कि जब तक प्रदेश का किसान युवा गरीब व्यापारी खुश नहीं रहेगा तब तक प्रदेश में समग्र विकास की कल्पना नहीं की जा सकती है। 
 
         भूमि पूजन कार्यक्रम के दौरान सरपंच प्रतिनिधि बुद्धनाथ पैगोर ,जगदीश गुरुद्वान ,जानकी शास्त्री,गुलाब शास्त्री ,मनहरण केसरवानी ,सरपंच प्रतिनिधि रतिराम केंवट ,हरनारायण गौरहा ,रंजना सूर्यवंशी ,त्रिवेणी सूर्यवंशी ,ललिता सूर्यवंशी और स्थानीय गणमान्य लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *