IMD Alert : 2 पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव, इन जिलों में होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Shri Mi
2 Min Read

IMD Alert: भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने दिल्ली-NCR समेत 10 राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। IMD के अनुसार, 2 पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो रहे हैं। आज 11 मार्च से दोनों का असर पूरे देश में देखने को मिलेगा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

IMD Alert/दिल्ली-NCR, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में इस दौरान बारिश होने की संभावना है। मौसम में होने वाले परिवर्तन को देखते हुए। IMD ने लोगों को सतर्क रहने और आवश्यक सावधानी बरतने की सलाह दी है।

IMD के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ एक-दो दिनों में उत्तर भारत में प्रवेश करेगा और सक्रिय रहेगा, जिसके चलते अगले 4 दिन मौसम खराब रहेगा। इस दौरान, पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश हो सकती है।

बता दें कि, दिल्ली-NCR में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में भी हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। इन राज्यों में भी IMD ने लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है।

IMD Alert/भारत में मौसम का मिजाज बदल रहा है। दक्षिण भारत में गर्मी बढ़ रही है, जबकि उत्तर भारत में बारिश और बर्फबारी की संभावना है। तमिलनाडु, पुडुचेरी और केरल में अगले 2 दिन में गर्मी का असर दिख सकता है। तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है और लू चलने की भी संभावना है।

हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर में आज से 14 मार्च तक हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी हो सकती है। इतना ही नहीं मैदानी इलाकों में भी बारिश होने की संभावना है। पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, बिहार और राजस्थान में 12 से 14 मार्च के बीच बारिश हो सकती है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close