मेरा बिलासपुर

IMD Alert-उत्तर भारत को अभी सताएंगी सर्द हवाएं, जानिए कब से मिल सकती है राहत

उत्तर प्रदेश समेत देश के कई राज्यों में अभी भी सर्द हवाएं (Cold Waves) चलते रहने की संभावना

IMD Alert-दिल्ली, उत्तर प्रदेश समेत देश के कई राज्यों में अभी भी सर्द हवाएं (Cold Waves) चलते रहने की संभावना है। मौसम विभाग (IMD) ने भविष्यवाणी की है कि 18 और 19 जनवरी तक उत्तर भारत में लोगों को शीत लहर से भीषण शीत लहर का सामना करना पड़ेगा। राजस्थान में अभी भी लोगों को कड़ाके की ठंड का कहर झेलना पड़ेगा। हालांकि, 19 के बाद लोगों को थोड़ी राहत मिलेगी और शीत लहर में कमी आएगी।

पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में 18 तक चलेंगी सर्द हवाएं

IMD Alert-मौसम विभाग के बुलेटिन के मुताबिक, राजस्थान में शीत लहर से भीषण शीत लहर की स्थिति बनी रहने की संभावना है। पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में 18 जनवरी तक और उत्तर प्रदेश एवं बिहार में 19 जनवरी तक शीत लहर की स्थिति रहेगी।आईएमडी की तरफ से जारी विज्ञप्ति में कहा गया, “राजस्थान, पंजाब और हरियाणा, चंडीगढ़ एवं दिल्ली के कई हिस्सों में 18 जनवरी तक और उसके बाद 19 तारीख को पूर्वी राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में शीतलहर से गंभीर शीत लहर की स्थिति होने की संभावना है। इसके अलावा, 17-19 जनवरी के दौरान उत्तर प्रदेश और बिहार के अलग-अलग हिस्सों में भी शीतलहर की स्थिति रहने की संभावना है। 17 और 18 जनवरी को मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और सौराष्ट्र एवं कच्छ में सर्द हवाएं चलेंगी।

19 जनवरी के बाद कम होगा सर्द हवाओं का कहर

IMD Alert-आईएमडी ने कहा कि उत्तर पश्चिम भारत में शीत लहर की स्थिति 19 जनवरी से कम होने की संभावना है। मौसम विभाग ने 18 जनवरी तक पश्चिम बंगाल और सिक्किम के अलग-अलग हिस्सों में घने से बहुत घने कोहरे की भी भविष्यवाणी की है। आईएमडी ने कहा ने कहा कि दो पश्चिमी विक्षोभ भी प्रभावित करेंगे। एक 18 जनवरी को और दूसरा 20 जनवरी को उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित कर सकता है।

PUBG Tournament-PUBG टूर्नामेंट खेलकर जीत सकते हैं 1 करोड़ का ईनाम,रजिस्ट्रेशन के आखिरी कुछ घंटे बाकी

इन क्षेत्रों में छाएगा घना कोहरा

इसके अलावा, 18 जनवरी तक पश्चिम बंगाल और सिक्किम में अलग-अलग इलाकों में घने से बहुत घने कोहरे की भविष्यवाणी की गई है। आईएमडी ने यह भी कहा कि हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में 18 जनवरी तक, बिहार में 19 जनवरी तक, ओडिशा में 17 जनवरी तक और असम, मेघालय एवं त्रिपुरा में 20 जनवरी तक घना कोहरा छाए रहने की संभावना है।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS