इंडिया वाल

राजधानी में ज्यादा ठंड, 6 डिग्री तक गिरा पारा, यहां रिकॉर्ड गर्मी से लोग हो रहे परेशान

Delhi Shimla Weather Update: उत्तर भारत में ठंड ने सितम ढाना शुरू कर दिया है. पहाड़ी राज्यों में लगातार बर्फबारी हो रही है और यही कारण है कि मैदानी इलाकों में शीतलहर शूरू हो गई है. बीती रात दिल्ली (Delhi) वालों के लिए बेहद ठंडी रही. मौसम विभाग के मुताबिक, शनिवार की रात दिल्ली का पारा शिमला (Shimla) से भी नीचे चला गया था. दिल्ली में न्यूनतम तापमान 6.0 डिग्री सेल्सियस (Delhi Minimum Temperature) तक रहा, जो सामान्य से दो डिग्री कम है. दिल्ली का अधिकतम तापमान 25 डिग्री तक पहुंचा. अब बात कर लेते हैं शिमला की. शिमला का न्यूनतम तापमान दिल्ली से ज्यादा है. शिमला में बीती रात 7-8 डिग्री तक का न्यूनतम तापमान रहा. अधिकतम तापमान 18 डिग्री रहा.

शिमला में आज भी न्यूनतम तापमान 7.0 डिग्री सेल्सियस रहेगा. अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहेगा. आज की रात भी दिल्ली में शिमला से ज्यादा ठंड रहेगी. दिल्ली में आज रात भी 6.0 डिग्री न्यूनतम तापमान रहेगा और दिन में अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहेगा.

मुंबई में रिकॉर्ड तोड़ रहा पारा

एक तरफ उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है तो मुंबई में तापमान (Mumbai Weather) ऊपर की ओर जा रहा है. लगातार दूसरे दिन शनिवार को मुंबई में दिन का तापमान देश में सबसे ज्यादा दर्ज किया गया. आईएमडी (IMD) की सांताक्रूज वेधशाला ने अधिकतम 35.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया.

मुंबई में बढ़ रही गर्मी

तीन दिनों से दिन का तापमान बढ़ रहा है, जिससे मुंबईकरों के लिए गर्मी और बेचैनी बढ़ रही है. गुरुवार को शहर में अधिकतम तापमान 34.9 डिग्री दर्ज किया गया, जो शुक्रवार को बढ़कर 35.6 डिग्री हो गया. मौसम विभाग के अधिकारियों ने पारा बढ़ने का कारण हवा का रुख बताया है.

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS