Google search engine

IMD Alert-राजधानी समेत इन राज्यों में बढ़ने वाली है गर्मी, हीटवेव अलर्ट, जानें पूर्वानुमान

Heat Wave, Heat Stroke, Weather Update, Nautapa 2023, Heatwave Alert, IMD ALERT,Heatwave news

IMD Alert,Aaj Ka Mausam: देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में जून महीने की शुरुआत भले ही राहत भरी रही हो, लेकिन दिल्ली के लोगों को एक बार फिर गर्मी की तपिश झेलने के लिए तैयार रहने की जरूरत है. आज से तापमान में बढ़ोतरी की संभावना है. मौसम विभाग (IMD Forcast) के मुताबिक 3 जून तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है. वहीं लगातार कई दिनों से हो रही बारिश का दौर समाप्त हो गया है. अब देश की राजधानी में पसीने छूड़ाने वाली गर्मी पड़ने वाली है.

Join WhatsApp Group Join Now
बीते दिनों शुक्रवार को दिन का तापमान न्यूनतम 25 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 35 डिग्री सेल्सियस देखने को मिली थी. हालांकि, 3 से 7 जून तक दिल्ली का मौसम साफ रहेगा. दिल्ली की मानक वेधशाला सफदरजंग के मुताबिक, 7 जून तक तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के पार जाने की संभावना है. राजधानी में 3 जून 2023 के बाद बारिश की कोई संभावना नहीं है. मौसम एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक, दिल्ली में 3 जून के बाद बारिश की संभावना कम है. यानी लोगों को दिल्ली में पहले की तरह बारिश और आंधी की उम्मीद नहीं करनी चाहिए.
पिछले 24 घंटों के दौरान दिल्ली का अधिकतम तापमान औसत से सात डिग्री कम यानी 32.7 यानी सामान्य से सात डिग्री कम और न्यूनतम तापमान सामान्य से छह डिग्री कम यानी 20.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. दिल्ली के रिज क्षेत्र में अधिकतम तापमान 32.5 और न्यूनतम तापमान 16.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. बता दें कि इस बार मई में एक-दो दिन ही तापमान 40 डिग्री से ऊपर रिकॉर्ड किया गया.

केवल एक दिन तापमान 46 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. 26 मई से अधिकतम तापमान 32 से 35 डिग्री के बीच स्थित है. तापमान में कमी आने से दिल्ली के लोगों को पिछले पांच से छह दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी से राहत मिली है. दिल्ली के आसमान में एक से दो दिन और बादल छाए रहने की संभावना है.IMD Alert,Aaj Ka Mausam

close
Share to...