मेरा बिलासपुर

IMD Alert-उत्तर भारत में ठंड का कहर! राजधानी में 4 डिग्री तक पारा गिरने का अनुमान, जानें लेटेस्ट अपडेट

IMD Alert – उत्तर भारत समेत देश की राजधानी दिल्ली में भी सर्दी का सितम बढ़ गया है. उत्तरी राज्यों में कंपा देने वाली ठंड पड़ रही है. मौसम विभाग के अनुसार, ठंड के और बढ़ने के आसार हैं. नए साल पर थोड़ी राहत के बाद मंगलवार (3 जनवरी) को फिर से शीतलहर की स्थिति वापस लौट आई है. भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, अगले 4-5 दिनों तक उत्तर भारत में बहुत घना कोहरा रहने के आसार है, इसके साथ ही दिनभर ठंड की स्थिति जारी रहने की संभावना है.

इसके अलावा उत्तर भारत में अगले 3 दिनों तक शीतलहर की स्थिति जारी रहेगी और उसके बाद धीरे-धीरे इसकी तीव्रता में कमी आ सकती है. उत्तर भारत समेत मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान में गिरावट आ सकती है. राज्य के कुछ हिस्सों में न्यूनतम तापमान 2-6 डिग्री सेल्सियस के बीच है. पंजाब के कई इलाकों में बहुत घना कोहरा रहेगा. इसके अलावा उत्तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में अलग-अलग हिस्सों में भी कोहरा बना रहेगा.

7 जनवरी तक चलेगी शीतलहर

दिल्ली में भी घना कोहरा बना रहेगा. राज्य में बुधवार (4 जनवरी) को न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने के आसार हैं. मध्य प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, असम और मेघालय के अलग-अलग इलाकों मंगलवार सुबह बारिश हुई, जिसके कारण ठंड और बढ़ गई है. इसकी वजह से 5-7 जनवरी तक दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तरी हिस्सों के कुछ इलाकों में शीतलहर चलने के कारण ठंड और बढ़ सकती है.

तालाब में मिली तैरती लाश..पोस्टमार्टम के बाद खुलासा

अगले 5 दिनों के दौरान देश के बाकी हिस्सों में न्यूनतम तापमान में कोई खास बदलाव नहीं होने की संभावना है. घने कोहरे के कारण दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में कुछ हवाई अड्डों, राजमार्गों और रेलवे का यातायात प्रभावित हो सकता है. इसके साथ ही विजिबिलिटी कम होने की वजह से भी सड़कों पर गाड़ी चालकों को दिक्कत हो सकती है. प्रादेशिक मौसम विज्ञान केंद्र नई दिल्ली (Regional Meteorology Centre New Delhi) के अनुसार 5 जनवरी से लेकर 8 जनवरी तक दिल्ली में शीतलहर चल सकती है. इस दौरान न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है.

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS