मेरा बिलासपुर

IMD Alert:इस तारीख से बढ़ेगी कड़ाके की ठंड,दिखेगा कोहरे का प्रकोप, जानें राज्यों का हाल

IMD Weather Forecast : भारत मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक पिछले 24 घंटों में जम्मू-कश्मीर, लद्दाख के अधिकतर हिस्सों सहित हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश या बर्फबारी दर्ज की गई।

IMD ALERT-उत्तर भारत के मौसम में खासा उतार-चढ़ाव देखा जा रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक 14 जनवरी से एक बार फिर कड़ाके की ठंड पड़ने का अनुमान लगाया जा रहा है। मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान (Rajasthan) के उत्तरी हिस्से में 14 से 17 जनवरी के बीच शीतलहर से लेकर भीषण शीतलहर चल सकती है। कोहरे का असर बढ़ने का भी अनुमान है। मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, 14 जनवरी से उत्तर भारत में घने से बहुत घने कोहरे का एक नया दौर और 15 जनवरी से छिटपुट शीत लहर की स्थिति होने की संभावना है।

IMD ALERT-भारत मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक पिछले 24 घंटों में जम्मू-कश्मीर, लद्दाख के अधिकतर हिस्सों सहित हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश या बर्फबारी दर्ज की गई। इस दौरान पंजाब (Punjab Weather), हरियाणा, चंडीगढ़ और पश्चिम उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश भी देखी गई। पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली (Delhi Weather News), उत्तर प्रदेश और बिहार के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान सात से 10 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा है वहीं राजस्थान और पूर्वी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में और पश्चिमी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में सबसे कम न्यूनतम तापमान 5.4 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया।

IMD ALERT-भारत मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक 16 जनवरी तक उत्तर पश्चिम भारत के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान में तीन से पांच डिग्री सेल्सियस की गिरावट आने की संभावना है और इसके बाद कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होगा। 24 घंटों के बाद मध्य प्रदेश में न्यूनतम तापमान में तीन से पांच डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट आने की संभावना है।

IMD Alert-ठंड का कहर, इन राज्यों में अगले 24 घंटे के दौरान पड़ेगी कड़ाके की ठंड

IMD ALERT-उत्तरी राजस्थान के कुछ हिस्सों में 17 जनवरी तक शीतलहर से गंभीर शीत लहर की स्थिति रहने की संभावना है और 15 जनवरी तक आंतरिक कर्नाटक में अलग-अलग इलाकों में शीत लहर की स्थिति रहने की संभावना है। हिमाचल प्रदेश में 15 से 17 जनवरी के बीच, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में 16 से 18 जनवरी के बीच और उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में 17 जनवरी से 18 जनवरी के बीच इसी तरह का मौसम रहने की संभावना है।

हरियाणा सरकार ने स्कूलों में शीतकालीन अवकाश बढ़ाया

IMD ALERT-हरियाणा सरकार ने सर्दी के बढ़ते असर को देखते हुए शीतकालीन अवकाश को बढ़ाने का फैसला किया है। हरियाणा सरकार 21 जनवरी 2023 तक सभी स्कूलों (सरकारी और निजी) में शीतकालीन अवकाश को बढ़ाने की घोषणा की है।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS