इंडिया वाल

Weather : फिर बदले मौसम के मिजाज, छाएंगे बादल, इन जिलों में बारिश की संभावना,पढ़े पूर्वानुमान

रायपुर।बंगाल की खाड़ी से आ रही नमी के कारण छत्तीसगढ़ के मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। आज सोमवार 12 दिसंबर को प्रदेश में कुछ स्थानों में वर्षा के साथ वज्रपात की संभावना है। छग मौसम विभाग (Chhattisgarh Meteorological Department) की मानें तो 15 दिसंबर के बाद ठंड में वृद्धि होने के आसार है। दिसंबर अंत तक कड़ाके की ठंड और शीतलहर के आसार है। तापमान में एक से दो डिग्री की वृद्धि हो सकती है।

मौसम विभाग ( CG Weather Today) की मानें तो रविवार को कई जिलों में दिनभर बादल छाए रहे, कहीं कहीं बूंदाबांदी हुई और तापमान में उतार चढ़ाव देखने को मिला। रायपुर का अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस पहुंच चुका है। वही अन्य जिलों में भी तापमान में परिवर्तन दर्ज किया गया। सोमवार को प्रदेश के उत्तरी भाग में आंशिक रूप से बादल छाए रह सकते हैं तथा मौसम शुष्क रहेगा।लेकिन बस्तर संभाग के जिलों में वर्षा हो सकती है।

छत्तीसगढ़ के मौसम वैज्ञानिक डॉ. एचपी चंद्रा (CG Weather update) ने बताया कि प्रदेश में काफी मात्रा में बंगाल की खाड़ी से नमी आने के कारण आंशिका रूप से बादल छाए हुए हैं।प्रदेश में दिनांक 12 दिसंबर को प्रदेश के उत्तरी भाग में आंशिक रूप से  बादल  छाए रह सकते हैं तथा मौसम शुष्क रहेगा। साथ ही एक-दो स्थानों पर बस्तर संभाग के जिलों में वर्षा भी हो सकती है। प्रदेश में न्यूनतम तापमान में अगले दो दिनों में एक से दो डिग्री तक वृद्धि हो सकती है।

स्कूलो के निरीक्षण के लिए संभाग स्तर पर टीम का गठन,10-10 स्कूलों में करेंगे ये अधिकारी निरीक्षण, सौंपेंगे रिपोर्ट

आज ऐसा रहेगा मौसम

मौसम वैज्ञानिक डॉ. एचपी चंद्रा (CG Weather Forecast) ने बताया कि प्रदेश के दक्षिणी भाग में आंशिक रूप से बादल रहने की संभावना है साथ ही एक-दो स्थानों पर बस्तर संभाग के जिलों में वर्षा भी हो सकती है। प्रदेश में न्यूनतम तापमान में अगले 2 दिनों में 1 से 2 डिग्री तक वृद्धि हो सकती है। प्रदेश के दक्षिणी भाग में अधिकतम तापमान में मामूली गिरावट होने तथा उत्तरी भाग में अधिकतम तापमान में मामूली वृद्धि हो सकती है।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS