इंडिया वाल

IMD Alert-तापमान में और गिरावट की संभावना, बढ़ेगी ठंड, जाने पूर्वानुमान

IMD Alert – पहाड़ी क्षेत्रों से आ रही सर्द हवाओं ने मध्य प्रदेश के मौसम में ठंडक बढ़ा दी है, प्रदेश के अधिकांश जिले सर्दी की चपेट में हैं, कुछ जिलों में तापमान 10 डिग्री के नीचे तक पहुँच गया है जबकि रविवार को नौगांव में प्रदेश का सबसे कम न्यूनतम तापमान 7.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।मध्य प्रदेश में पिछले दो तीन दिनों से सर्दी बढ़ गई है, हालाँकि अधिकांश जिलों में धूप खिली है , मौसम शुष्क है लेकिन पहाड़ी क्षेत्रों से आ रही ठंडी हवाओं से बढ़ी सर्दी का अहसास दिन में भी हो रहा है, लोग दिन में भी गर्म कपड़े पहनकर शरीर का बचाव का रहे हैं।

मौसम विभाग ने आज जारी अपनी दैनिक रिपोर्ट में आने वाले 48 घंटों का पूर्वानुमान जताते हुए तापमान में गिरावट की जानकारी दी है। मौसम विभाग के मुताबिक इस दौरान मौसम शुष्क रहेगा, कहीं भी बारिश की सम्भावना नहीं है। उधर IMD ने पिछले 24 घंटों के मौसम की भी जानकारी रिपोर्ट में दी है।

ऐसा रहा पिछले 24 घंटों का मौसम

एमपी मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार पिछले चौबीस घंटों में प्रदेश के सभी जिलों में मौसम शुष्क रहा। न्यूनतम तापमान में भी बहुत ज्यादा बदलाव नहीं हुआ, भोपाल, होशंगाबाद और उज्जैन में सामान्य से बहुत अधिक, इंदौर में सामान्य से अधिक और शेष संभागों में सामान्य रहा, सबसे कम न्यूनतम तापमान नौगाँव में 7.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

आयुक्त ने बदले निगम जोन कमिश्नर,देखे सूची
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS