इंडिया वाल

IMD Alert-‘मिडमैन डॉस’ का असर, प्रदेश में छाए बादल, वर्षा की संभावना, यहां हो रही बारिश

दिल्ली।छत्तीसगढ़ में मौसम का मिजाज बदला हुआ है. आज बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग ने बारिश की संभावना भी जताई है. वहीं बंगाल की खाड़ी से तट तक पहुंचने वाले चक्रवाती तूफान मिडमैन डॉस के असर से दक्षिणी राज्यों आंध्रप्रदेश, तमिलनाडु और कर्नाटक में बारिश शुरू हो गई है. छत्तीसगढ़ में भी नमी आने लगी है.

उत्तर से आ रही ठंडी हवा और दक्षिण से आने वाली नमी के कारण प्रदेश का बड़ा इलाका सुबह-शाम घने कोहरे की चपेट में है. ज्यादा कोहरा बस्तर, सरगुजा संभाग और इससे लगे इलाके में नजर आ रहा है. नमी और हल्के बादलों से कई जगह दिन का तापमान भी कम हो गया है. शुक्रवार को राजधानी रायपुर में दिन का तापमान 27.5 डिग्री रहा. यह नार्मल से एक डिग्री कम है, वहीं रात का तापमान 12.5 रिकार्ड किया गया. यह भी सामान्य से एक कम है.

अंबिकापुर, जगदलपुर, दुर्ग तथा बिलासपुर में दिन का तापमान सामान्य और उससे कम रहा. मौसम विज्ञानियों के अनुसार छत्तीसगढ़ में शनिवार को बादल छाए रहेंगे. हल्की वर्षा भी हो सकती है. दिन का तापमान 26 और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री रहने की संभावना है.

मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने कहा, छत्तीसगढ़ में दो दिनों तक बादल छाए रहेंगे. ‘मिडमैन डॉस’ तूफान का आंशिक असर रहेगा. प्रदेश में अभी ठंड की स्थिति सामान्य है. दिसंबर के अंतिम सप्ताह से ठंड बढ़ेगी. जनवरी से शीतलहर का प्रभाव रहेगा. उत्तर छत्तीसगढ़ में अभी तापमान में गिरावट है. बिलासपुर संभाग में कल बारिश हो सकती है.

IMD Alert-पहाड़ो में बर्फबारी, उत्तर भारत में बढ़ी ठंड, यहाँ बारिश का दौर जारी, जाने पूर्वानुमान
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS