इंडिया वाल

IMD Alert- बढ़ेगी ठंड,कोहरे की चादर में लिपटा उत्तर भारत,ये रहा मौसम विभाग का नया अपडेट

India Weather News: समूचे उत्तर भारत में जोरदार ठंड पड़नी शुरू हो गई है. लोग सर्दी से बचने के लिए तरह-तरह के उपाय करते हुए नजर आ रहे हैं. ठंड में कोहरा मुसीबत बन रहा है. कोहरे के कारण सड़कों पर विजिबिलिटी कम होने से वाहनों की आवाजाही पर असर पड़ रहा है और आए दिन हादसों की खबरें आ रही हैं.

Aaj ka mausam: उत्तर भारत के पहाड़ी राज्यों में लगातार बर्फबारी हो रही है, जिसकी वजह से मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ती जा रही है. दिन में भी तापमान तेजी से कम होता जा रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक, आज (23 दिसंबर) यूपी, पंजाब, हरियाणा, छत्तीसगढ़ और दिल्ली-NCR में सुबह-शाम कोहरा छाया रहेगा. इसके साथ ही सिक्किम, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, बिहार, बंगाल और त्रिपुरा में भी लोगों को तेज ठंड महसूस होगी.

मौसम विभाग के मुताबिक, पंजाब में शुक्रवार (23 दिसंबर) को तापमान तेजी से नीचे गिरेगा. पड़ोस के पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी से राज्य में रात का न्यूनतम तापमान 5 और दिन का अधिकतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है. इस वजह से यह पंजाब में सीजन का सबसे ठंडा दिन हो सकता है.दिल्ली-NCR में भी रात का तापमान 9 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है, जबकि अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस पर रहने की उम्मीद है.

WEATHER UPDATE, WEATHER, REPORT WINTER,,IMD ALERT,WINTER,

देश की सबसे ज्यादा संख्या वाले राज्य यूपी की बात करें तो यहां पर न्यूनतम तापमान 12 डिग्री और अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है.कहां हो सकती है बारिश?मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान, तमिलनाडु के तटीय इलाकों में मध्यम बारिश हो सकती है. बाकी जगहों पर मौसम शुष्क रहेगा. वहीं, अगर 25 और 26 दिसंबर की बात करें तो तमिलनाडु के तटीय इलाकों में भारी बारिश की संभावना है. 26 दिसंबर को केरल के भी कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है.

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS