मेरा बिलासपुर

IMD Alert: नया साल शुरू होते फिर से गिरने लगा पारा, जानिए 7 जनवरी तक कैसी रहेगी सर्दी

IMD Alert- नए साल की शुरुआत के साथ उत्तर पश्चिम भारत के बड़े हिस्से में शीतलहर की स्थिति एक बार फिर से लौट आई है. हालांकि, बीते तीन-चार दिनों से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत देश के कुछ हिस्सों में ठंड और कोहरा थोड़ा कम था, लेकिन 2023 की शुरुआत के साथ ही लोगों को कड़ाके की सर्दी झेलनी पड़ सकती है. प्रादेशिक मौसम विज्ञान केंद्र नई दिल्ली (Regional Meteorology Centre New Delhi) के मुताबिक, अगले दो दिनों में रात के तापमान में और गिरावट आने की संभावना है.

दिल्ली में सोमवार (2 जनवरी) को न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने के आसार हैं. इसके साथ ही आसमान साफ रह सकता है. इससे पहले रविवार (1 जनवरी) को न्यूनतम तापमान 05.5 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 21.1 डिग्री सेल्सियस के आसपास था.

मौसम विभाग के मुताबिक, जनवरी महीने में सर्दी का खासा अनुभव होने की संभावना है. प्रादेशिक मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार दिल्ली में 3 जनवरी को न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा. वहीं, सुबह हल्का कोहरा रहेगा और दिन में धूप निकलने के आसार हैं.

दिल्ली में 4 और 5 जनवरी को फिर से कड़ाके की ठंड पड़ेगी. इस दिन राज्य का न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है. इसके अलावा, बुधवार और गुरुवार को शीतलहर के साथ इलाकों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है.

6 जनवरी को न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. वहीं, सुबह हल्का कोहरा रहने का अनुमान है. दिल्ली में 7 जनवरी को न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा.

चुनावी तैयारी:कलेक्टर - एसपी ने ली मीटिंग,अपराधियों और शराब तस्करों पर अभी से रहेगी नजर

इसके अलावा आईएमडी के ताजा पूर्वानुमान के अनुसार राजस्थान, हरियाणा, चंडीगढ़ और हिमाचल प्रदेश में 5 जनवरी तक शीतलहर की स्थिति रहने की संभावना है.

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS