इंडिया वाल

Weather -बदलेगा मौसम…कई इलाकों में बारिश के आसार…उधर कुछ हिस्सों में स्कूल-कॉलेज बंद

IMD Alert -चक्रवाती तूफान की वजह से आज छत्तीसगढ़ का मौसम बदल सकता है। बस्तर और सरगुजा संभाग के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है, वहीं प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बादल छाये रहेंगे। मौसम विभाग के मुताबिक कुछ स्थानों पर बहुत हल्की वर्षा होने की संभावना है। आसमान में आंशिक रूप से बादल छाये रहने के साथ अधिकतम तापमान 26.0 से 28.0 सेंटीग्रेड और न्यूनतम तापमान 13.0 से 16.0 सेंटीग्रेड सुबह की हवा में 85 प्रतिशत आर्द्रता और शाम की हवा में 60 प्रतिशत आर्द्रता तथा आने वाले दिनों में हवा उत्तर-पूर्व दिशा से 4.0 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से चलने की संभावना है।

मैंडूस तूफान नौ दिसंबर की रात और 10 दिसंबर तड़के उत्तरी तमिलनाडु और दक्षिणी आंध्र प्रदेश के बीच के तटीय इलाकों से होकर गुजरेगा. इसे लेकर तमिलनाडु के कई जिलों में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है. समुद्र में ऊंची उठती लहरों को साफ देखा जा सकता है. तमिलनाडु के उत्तरी तटीय इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हुई. कुछ जगहों पर मैंडूस के असर की वजह से भारी बारिश भी हुई. तमलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन का कहना है कि आधीरात तक भारी बारिश होने का अनुमान है. इस स्थिति से निपटने के लिए सभी संभव प्रयास कर लिए गए हैं. 

चेन्नई में सुरक्षा, राहत एवं बचाव कार्यों को अंजाम देने के लिए 16,000 पुलिसकर्मी और 1500 होम गार्ड्स को तैनात किया गया है. इसके साथ ही तमिलनाडु आपदा मोचन बल के 40 सदस्यों सहित जिला आपदा मोचन बल की टीम के 12 सदस्यों को स्टैंडबाई पर रखा गया है. 

मुंबई हमले के दस साल: हर तरफ मची थी चीख पुकार, जाने क्या-क्या हुआ उस दिन...

कई जिलों में स्कूल-कॉलेज बंद

चक्रवाती तूफान मैंडूस की वजह से चेन्नई और कुड्डालोर सहित कई जिलों में स्कूल और कॉलेजों को बंद रखने का फैसला लिया गया. मौसम विभाग ने 10 दिसंर को उत्तरी तमिलनाडु और रायलसीमा और दक्षिण आंध्र प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. 11 दिसंबर को भी भारी बारिश की चेतावनी दी गई है.

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS