IMD Alert: यहां रहेगा अभी सर्दी का असर,इन इलाको में बारिश की संभावना

Shri Mi

IMD Alert, Aaj ka Mausam।पहाड़ी राज्यों में हो रही बर्फबारी का असर सीधे तौर पर मैदानी इलाकों में देखने को मिल रहा है. दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, पंजाब जैसे इलाकों में तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. ऐसा लग रहा है कि उत्तर भारत में विदा हो रही सर्दी अभी बरकरार रहने वाली है.

Join Our WhatsApp Group Join Now

मौसम विभाग की तरफ से पूर्वोत्तर भारत के कुछ राज्यों में बारिश की संभावना भी जताई जा रही है. दिल्ली में बुधवार (6 मार्च) को आसमान में बादल छाये रहने वाले हैं. 

IMD Alert।भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में 7 मार्च तक बारिश और बर्फबारी का अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा मौसम विभाग ने अगले चार दिनों के दौरान देश के अधिकांश हिस्सों में शुष्क मौसम की भविष्यवाणी की है. आईएमडी ने अपने मौसम बुलेटिन में यह भी कहा कि दो दिनों के दौरान रायलसीमा, तमिलनाडु और केरल में गर्म और आर्द्र मौसम रहने की संभावना है.

IMD Alert। आईएमडी के मुताबिक, 5-7 मार्च के दौरान जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश/बर्फबारी की संभावना जताई गई है. इस दौरान उत्तराखंड में छिटपुट बारिश या बर्फबारी भी देखने को मिल सकती है. 

उत्तराखंड को लेकर आईएमडी ने कहा कि उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों में अलग-अलग स्थानों पर बहुत हल्की बारिश, बारिश देखने को मिल सकती है. पूर्वोत्तर भारत में अगले छह दिनों के दौरान छिटपुट हल्की से मध्यम बारिश, अरुणाचल प्रदेश में बर्फबारी की भविष्यवाणी की गई है.

मौसम विभाग के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश में बुधवार और गुरुवार को अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने के साथ तूफान आने को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. हिमाचल प्रदेश के ऊंचे पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी देखने को मिलने वाली है. लाहौल-स्पीति, मनाली जैसे इलाकों में बर्फबारी हो सकती है. 

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close