इंडिया वाल

राजधानी में बढ़ती ठंड के साथ कम हुई विजिबिलिटी- IMD ने जारी किया अलर्ट, जानें मौसम का हाल

Weather Update In India: देशभर में अब तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. राजधानी दिल्ली कोहरे की चादर में लिपटी हुई है. सुबह के समय घने कोहरे के कारण यहां लोगों को खराब विजिबिलिटी के कारण यातायात में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, पहाड़ी राज्यों की बात करें तो हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी के कारण निचले इलाकों में भी इसका खूब असर दिख रहा है.

मौसम विभाग (IMD) ने अगले 4 से 5 दिनों के दौरान हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के लिए घने कोहरे का अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा 20 दिसंबर और 21 दिसंबर के दौरान बिहार और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में अलग-अलग इलाकों में घना कोहरा छाने की संभावना है.

आज दिल्ली में सीजन का पहला घना कोहरा देखने को मिल रहा है. सुबह-सुबह कई इलाकों में सड़कों, पार्कों में कोहरा ही कोहरा चारों तरफ नजर आ रहा है. कोहरे की वजह से दिल्ली में अभी करीब 150-200 मीटर विजिबिलिटी रह गई है. हालांकि, दिन निकलते-निकलते इसमें बढ़ोतरी होती है. मौसम विभाग के मुताबिक़ आज दिल्ली का न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस है. घने कोहरे की वजह से पालम एयरपोर्ट पर सुबह 6 बजे के करीब विजिबिलिटी 50 मीटर रह गई थी. इसी वजह से मौसम विभाग ने दिल्ली में सुबह 5.30 से 8.30 बजे तक येलो अलर्ट जारी किया है. 

उत्तर भारत में जारी रहेगी शीतलहर की स्थिति 

IMD के मुताबिक अगले 4 से 5 दिनों के दौरान भारत के उत्तरी भागों में न्यूनतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होने की संभावना है. हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और उत्तरी राजस्थान में अलग-अलग हिस्सों में शीतलहर की स्थिति जारी रहने वाली है. उत्तर प्रदेश की बात करें तो राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 9 डिग्री और अधिकतम तापमान 22 डिग्री दर्ज किया जाएगा. 

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS