मेरा बिलासपुर

सिर्फ चार साल में भूपेश बघेल ने कर दिखाया..प्रदेश के विकास को मिली नई गति..कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा…कई राज्य कर रहे एनजीजीबी का अध्ययन

भूपेश है तो भरोसा है..अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाएं..जनकल्याणकारी योजनाओं को

बिलासपुर—कांग्रेस कार्यालय में जिले के सभी ब्लाक अध्यक्षों  के साथ जिला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण विजय केशरवानी ने बैठक कर संवाद किया। भूपेश सरकार की योजनाओं को तेजी के साथ आमजन तक पहुंचना का कांग्रेेस नेताओ और कार्यकर्ताओं ने संकल्प लिया। विजय केशरवानी ने कहा कि 25 मार्च को सरगांव में आयोजित भरोसा सम्मेलन में ज्यादा से ज्याद लोग पहुंचे। साथ ही यह भी दुहराया कि प्रत्येक ब्लाक में 24 मार्च को बैठक होगी।
ज़िला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष विजय केशरवानी ने ब्लाक अध्यक्षों के साथ बैठक कर भूपेश सरकार की जन कल्याण कारी योजनाओ को आम जनता तक पहुंचाने की बात कही। केशरवानी ने बताया कि 25 मार्च को  सरगांव में ” भरोसा सम्मेलन ” में  प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल शिरकत करेंगे। सभी ब्लाक अध्यक्षो की जिम्मेदारी है कि आयोजन में ना केवल पहुंचे। बल्कि आम जनता को भी मुख्यमंत्री से रूबरू कराए।
ज़िला अध्यक्ष ने कहा कि भूपेश सरकार की योजनाएं प्रत्येक वर्ग , प्रत्येक समाज के अंतिम पंक्ति तक पहुंचाने की जिम्मेदारी कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं की है। योजनाओं को” भूपेश है तो भरोसा है “के साथ जन जन तक पहुंचाए। साथ ही ज्यादा से ज्याद लोगों को  सरगांव में आयोजित ” भरोसा सम्मेलन” में शामिल करने प्रोत्साहित भी करें। आयोजन को सफल बनाने सभी ब्लाक अध्यक्ष अपने कार्यक्षेत्र में 24 मार्च को बैठक कर जनता से संवाद करें। 
विजय केशरवानी ने भूपेश सरकार की जनकल्याण कारी योजनाओ पर प्रकाश डाला। उन्होने बताया कि मात्र साढ़े चार साल में प्रदेश के मुखिया ने जिस प्रकार से ऐतिहासिक फैसला लिया। शायद ही जनहित में इतना बोल्ड किसी मख्यमंत्री ने फैसला लिया होगा। किसान पुत्र मुख्यमंत्री ने मात्र साढ़ चार साल में प्रदेश को समृद्ध ,खुशहाल बना दिया।
किसानों को समर्थन मूल् ,कर्ज़ माफी, बिजली बिल हाफ,कर में छूट, आत्मानन्द स्कूल , कालेज बनाना,वन उत्पादों को समर्थन मूल्य में खरीदना, भूमिहीन कृषि मजदूर को प्रति वर्ष 7000 हजार देना ,तेंदूपत्ता संग्रहको को 4000 रुपये मानक बोरा ,आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को ,मितानिन के मानदेय में वृद्धि, करने वाली देश में एक मात्र छत्तीसगढ़ की सरकार है। स्वास्थ्य सेवा में 20 लाख तक इलाज का तोहफा से लेकर बेरोजगारी भत्ता देने के एलान कर मुख्यमंत्री ने रिकार्ड स्थापित किया है।
कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष ने बताया कि राम वन गमन पथ निर्माण, सभी समाज के तीज -त्यौहार को सरकार स्तर में मनाने की परंपरा साथ ही  छुट्टी का तोहफा प्रदेश सरकार की प्रमुख उपलब्धियों में एक है। छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार पूर्व प्रधानमंत्री स्व राजीव गांधी जी के सपनों के भारत को छत्तीसगढ़ में मूर्त रूप देने का काम किया है। ग्रामीण जनता को नगद राशि मिले  इसके लिए ” गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ ” के बड़े विजन के साथ प्रदेश के विकास को नई गति दिया है। 
मुख्यमंत्री ने ” छत्तीसगढ़ के चार चिन्हारी नरवा गरुवा घुरवा अऊ बारी ” को आधार बनाकर कृषि,और गोधन को प्रोत्साहित किया है। योजना को कई राज्य सरकारो ने अपनाया है। केशरवानी ने कहा कि भाजपा ने गौ माता पर राजनीति किया है। लेकिन भूपेश सरकार ने गौ माता को  समाज मे आर्थिक और धार्मिक महत्व के रूप में स्थापित किया है। गोबर को ग्रामीण जनता के बीच आर्थिक स्वरूप दिया है।
बैठक में तखयपुर, सकरी,बिल्हा,तिफरा, बेलतरा, मस्तूरी, सीपत, कोटा,रतनपुर, बेलगहना के ब्लाक अध्यक्ष शामिल हुए , बैठक में जिला अध्यक्ष विजय केशरवानी, प्रवक्ता ऋषि पांडेय,जगदीश कौशिक,ब्लाक अध्यक्ष गीतांजलि कौशिक,लक्ष्मी नाथ साहू,आदित्य दीक्षित, राजू साहू,सुनील शुक्ला, राजेन्द्र धीवर, बिहारी देवांगन,नागेन्द्र राय, झगरराम सूर्यवंशी,रामरतन कौशिक,रमेश सूर्या,रामचन्द्र पैकरा,कन्हैया गन्धर्व,आशीष शर्मा,संत सर्वे,राजेन्द्र वर्मा, राजेश ताम्रकार,मनोज ठाकुर,जितेंद्र कौशिक,प्रदीप परमार एवं प्रदीप गुप्ता सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजन उपस्थित थे।
                   

Join Our WhatsApp Group Join Now
Back to top button
close