पत्थलगाँव में विसर्जन जुलूस पर कार चढ़ाकर लोगों को कुचल दिया… एक की मौत, कई घायल,दो गिरफ़्तार,CM भूपेश बघेल ने कहा- दोषी पुलिस अफ़सरों पर भी होगी कार्रवाई

रायगढ़ ।  शुक्रवार को पत्थलगाँव में अफ़रातफ़री का माहौल हो गया जब विसर्झ़न चुसूस के रूप में जा रहे लोगों को एक गाड़ी कुचलते हुए तेज़ी से निकल गई । जिससे उन्नीस सेल के एक युवक की मौक़े पर हा मौत हो गई और कम से कम पाँच लोग ज़ख्मी हो गए । इस मामले में दो लोगों के पकड़े ज़ाने की ख़बर है। कुचलने वाली गाड़ी गाँझ़ा तस्करों की बताई जा रही है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पत्थलगाँव की इस घटना पर गहरा दुख़ जताया है और कहा है कि दोषी लोगों को बख़्शा नहीं जाएगा। प्रथम दृष्ट्या दोषी पुलिस अधिकारियों पर भी कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

शुक्रवार को  दोपहर पत्थलगांव में एक धार्मिक विसर्जन जुलूस के रूप में जा रहे लोगों  पर निर्ममता पूर्वक बेरहमी से कार चढ़ाकर कुचले ज़ाने की घटना से आज  नगर वासियों का दिल दहल उठा । इस घटना में अब तक मिली ख़बरों के मुत़ाबिक एक नवयुवक गौरव अग्रवाल उम्र 19 वर्ष की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गई  । इसके अतिरिक्त गंभीर रूप से घायलों की संख्या कम से कम 5 बताई जा रही है । जिसमें 2 घायलों को तत्काल बेहतर उपचार के लिए रायगढ़ भेज दिया गया है। शेष घायलों को डॉक्टरों की निगरानी में उपचार दिया जा रहा है  । जबकि कम से कम 20  अन्य लोग भी घायल हुए हैं। पूरे पत्थलगांव नगर में घटना के बाद तनाव व्याप्त है। घटना को अंजाम देने वाली कार को कुछ दूरी पर पकड़ लिया गया तथा उसमें दो कार सवारों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अपुष्ट सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार 2 संदिग्ध  मध्य प्रदेश निवासी बताए जा रहे हैं । उन्होंने गांजा से भरी अपनी कार में स्वयं आग लगाने की कोशिश की । इस बीच लोगों द्वारा उनको पकड़ कर मारपीट की गई तथा पुलिस द्वारा उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। उनसे पूछताछ जारी है,विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा है।

उधर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जशपुर की घटना पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए जांच के निर्देश दिए हैं। उन्होंने घटना को हृदय विदारक बताते हुए कहा है कि त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। प्रथम दृष्टया दोषी पुलिस अधिकारियों पर भी कार्रवाई हुई है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि कोई भी बख्शा नहीं जाएगा सबके साथ न्याय होगा। उन्होंने हादसे में दिवंगत की आत्मा की शांति तथा घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *