एसईसीएल में चिकित्सा अधिकारी की भर्ती..86 पदों के लिए कर सकते हैं आवेदन..लम्बे समय बाद जारी हुई विज्ञापन..शर्तों का करना होगा पालन

बिलासपुर—- एसईसीएल में चिकित्सा अधिकारियों की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। प्रबंधन से मिली जानकारी के अनुसार कुल 86 पदों की रिक्तियों में सिनीयर मेडिकल स्पेशलिस्ट ई-4 ग्रेड और मेडिकल स्पेशलिस्ट (ई-3 ग्रेड) को मिलाकर कुल 52 पद हैं। जबकि सीनियर मेडिकल आफिसर (ई-3 ग्रेड)के 32 और सीनियर मेडिकल आफिसर डेन्टल (ई-3 ग्रेड) के 2 पद हैं।

             एसईसीएल जनसम्पर्क अधिकारी के अनुसार लम्बी अवधि के बाद भर्तियां हो रही है। कोल इण्डिया लिमिटेड ने सब्सीडरी कम्पनियों को कोलफील्ड क्षेत्रों में स्थित हाॅस्पिटल/डिस्पेंसरी में कार्य करने के लिए चिकित्सा अधिकारियों की भर्ती के लिए अधिकृत किया गया है।

         सभी चयनित चिकित्सा अधिकारी कोल इण्डिया लिमिटेड से जारी डीसेन्ट्रलाईज्ड रिक्रूटमेंट नियमावली के अधीन कार्य करेंगें। रिक्त पदों में सीनियर मेडिकल स्पेशलिस्ट ई-4 ग्रेड और मेउिकल स्पेशलिस्ट ई-3 ग्रेड के लिए मान्यता प्राप्त संस्थान से एमबीबीएस के साथ पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री/डिप्लोमा (यथा लागू) के अलावा सीनियर मेडिकल आफिसर ई-3 ग्रेड हेतु मान्यता प्राप्त संस्थान एमबीबीएस की डिग्री जरूरी है। 

                डेन्टल संवर्ग के सीनियर मेडिकल आफिसर ई-3 ग्रेड के लिए मान्यता प्राप्त संस्थान से बीडीएस की डिग्री और किसी हाॅस्पिटल/क्लिनिक में एक वर्ष का कार्य अनुभव होना आवश्यक है। समस्त शैक्षणिक योग्यताएँ मेडिकल काऊंसिल ऑफ इण्डिया से मान्यता प्राप्त होनी चाहिए।

              प्रबंधन के अनसुार गैर स्पेशलिस्ट संवर्ग के चयनित चिकित्सा अधिकारियों को कम्पनी की आवश्यकतानुसार कम से कम 3 वर्षों तक डिस्पेंसरी में कार्य करना होगा। सभी पदों के लिए आवेदन प्राप्ति की अंतिम तिथि 30.04.2021 है। पद, योग्यता, आरक्षण, छूट, आवेदन प्रक्रिया के संबंध में अतिरिक्त जानकारीएसईसीएल कम्पनी की वेबसाईट www.secl-cil.inesat में देखा जा सकता है।

    

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *