भीषण गर्मी के बीच आईएमडी ने दी आंधी- तूफान और बारिश की चेतावनी

Weather Update,Heatwave,Delhi NcrRain,ImdSkymet,मौसम का हाल,बारिश,तापमान,लू,दिल्ली एनसीआर,मौसम विभाग,,imd alert,IMD Weather Forecast,,IMD ,India Meteorological Department, Kerala, Uttar Pradesh, Weather News, chhattisgarh,

नई दिल्ली । भारतीय मानसून विभाग आईएमडी के मुताबिक अगले 5 दिनों में बिहार, झारखंड उड़ीसा और गंगिया पश्चिम बंगाल में गरज के साथ बिजली बारिश और आंधी चलने की संभावना जताई गई है ।

शुक्रवार को राजस्थान में और दक्षिण पंजाब, दक्षिण हरियाणा, दक्षिण उत्तर प्रदेश और उत्तरी मध्य प्रदेश में 4 जून को आंधी का दौर देखने को मिल सकता है । असम और मेघालय में 4 जून और उप -हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में 3 से 6 जून को बारिश और बादल के गरजने की संभावना भी जताई गई है । मेघालय में 3 जून को भारी गिरावट की भी संभावना जताई है । आने वाले 5 दिनों के दौरान तटीय कर्नाटक दक्षिण अंतरी कर्नाटक केरला और माहे और लक्ष्यदीप में मध्यम बारिश होने की संभावना है । वही मिजोरम मणिपुर और नगालैंड के अधिकांश हिस्सों में मौसम आगे की ओर बढ़ गया । अगले दो दिनों में मध्य और उत्तरी बंगाल की खाड़ी के कुछ और हिस्सों , पूर्वोत्तर राज्यों के शेष हिस्सों और उप हिमालय पश्चिम बंगाल और सिक्किम के कुछ शिक्षकों में दक्षिण पश्चिमी मानसून को आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल रहने की उम्मीद है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *