TOP NEWS

Income Tax Raid-विधायक के ठिकानों पर इनकम टैक्स की छापेमारी

Income Tax Raid

Income Tax Raid- पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेताओं की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. अब टीएमसी विधायकों के खिलाफ इनकम टैक्स की छापेमारी की खबर सामने आई है. बताया जा रहा है कि मुर्शिदाबाद में तृणमूल विधायक जाकिर हुसैन के आवासीय और कारखाने परिसरों में आयकर विभाग की छापेमारी हुई. इसके अलावा पश्चिम बंगाल के एक और टीएमसी नेता के घर पर आईटी की टीम पहुंची है. फिलहाल ये जानकारी सामने नहीं आई है कि आईटी रेड किस आधार पर की गई और अब तक नेताओं के घर से क्या बरामद हुआ है.

Income Tax Raid-जो जानकारी सामने आई है, उसके मुताबिक टीएमसी विधायक के घर पर पिछले 10 घंटे से आईटी की छापेमारी और तलाशी चल रही है. इसके अलावा विधायक जाकिर हुसैन के मैनेजर के घर पर भी तलाशी अभियान चला है. इनकम टैक्स विभाग की करीब 20 गाड़ियां तमाम ठिकानों पर रेड करने पहुंचीं. बताया जा रहा है कि कुछ बीड़ी कारोबारियों के ठिकानों पर भी इनकम टैक्स ने छापेमारी की है.

इनकम टैक्स की छापेमारी के दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए. छापेमारी से ठीक पहले ही केंद्रीय सुरक्षाबलों ने पूरे परिसर को घेर लिया. किसी को भी फैक्ट्री और घर में जाने की इजाजत नहीं है. सभी गेटों पर सुरक्षाबल तैनात किए गए हैं. सूत्रों के मुताबिक आय से अधिक मामले में ये पूरी छापेमारी की जा रही है. हालांकि अब तक इनकम टैक्स विभाग की तरफ से छापेमारी को लेकर जानकारी नहीं दी गई है.

दिसंबर में भी हुई थी बड़ी छापेमारी 
इससे पहले इनकम टैक्स की तरफ से दिसंबर 2022 में भी बड़ी छापेमारी की गई थी. इस दौरान आईटी की टीमें झारखंड और पश्चिम बंगाल पहुंची थीं. जहां एक साथ 20 से ज्यादा ठिकानों पर रेड की गई. बताया गया कि इस दौरान मोंगिया स्टील और सलूजा स्टील नाम की कंपनी के निदेशकों के ठिकानों को तलाशा गया था. कोलकाता में चार जगहों पर आईटी की ये छापेमारी चली थी. टैक्स चोरी के आरोपों के बाद आईटी ने ये बड़ी कार्रवाई की थी.

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS