कारोबार

Income Tax Raid- जूता कारोबारियों के छह ठिकानों पर Income Tax की Raid

Income Tax Raid : आयकर विभाग (Income Tax) ने शनिवार को आगरा में जूता कारोबारियों के यहां दबिश देकर 40 करोड़ कैश बरामद किए हैं। उनके घर में नोटों की गड्ढियां देख आईटी के अफसर भी दंग रह गए। इतनी बड़ी रकम मिलने का अनुमान उन्हें भी नहीं था। यही कारण है कि नोटों की गिनती के लिए उन्हें बाद मशीनें मंगानें पड़ीं।

Join Our WhatsApp Group Join Now

Income Tax Raid :आयकर विभाग (Income Tax) की 12 टीमों ने आगरा के एमजी रोड स्थित बीके शूज, धाकरान के मंशु फुटवियर और हींग मंडी के हरमिलाप ट्रेडर्स के छह ठिकानों पर एकसाथ दबिश दी। छापेमारी के दौरान हरमिलाप शूज कम्पनी के मालिक रामनाथ डंग के घर में 40 करोड़ से ज्यादा कैश बरामद हुआ।

कारोबारी ने यह कैश अलमारी, लाकर और बेड के अंदर छिपा रखा था। नोटों की गिनती देर रात तक जारी रही। 

रिश्तेदारों ने मिलकर बनाई कंपनियां 
Income Tax Raid :आयकर विभाग (Income Tax) की इन्वेस्टिगेशन विंग में आगरा, लखनऊ और कानपुर के 30 से ज्यादा कर्मचारी शामिल थे। एक टीम बीके शूज के एमजी रोड स्थित प्रतिष्ठान और सूर्य नगर स्थित घर की तलाशी ली। बीके शूज और जूते की ट्रेडिंग करने वाली मंशु फुटवियर के डायरेक्टर करीबी रिश्तेदार हैं। चंद वर्षों में ही इन्होंने बड़ा एम्पायर खड़ा कर लिया है। हरमिलाप ट्रेडर्स शू मैटेरियल सप्लाई करते हैं। आईटी अफसरों को व्यापक स्तर पर टैक्स चोरी का अनुमान है।

जमीन और सोने में निवेश के दस्तावेज मिले
Income Tax Raid :इनकम टैक्स विभाग की इन्वेस्टिगेशन विंग को इन कारोबारियों के पास बड़ी मात्रा में जमीन और सोने में निवेश के दस्तावेज मिले हैं। रिंग रोड के पास इन्होंने बड़ा निवेश किया है। सभी के कम्प्यूटर, लैपटॉप और मोबाइल जब्त कर डाटा एकत्रित किया जा रहा है। रसीदें, बिल और स्टॉक रजिस्टर का मिलान कराने पर कई हैरान कर देने वाली जानकारी सामने आई है। 

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close