खेल

Ireland vs India: टीम इंडिया का T20 वर्ल्ड कप में शानदार आगाज

Ireland vs India/T20 WORLD Cup 2024 में टीम इंडिया ने अपने सफर की शुरुआत एक आसान जीत के साथ की है. न्यूयॉर्क में ग्रुप-ए के अपने पहले मैच में टी इंडिया ने तेज गेंदबाजों के जोरदार प्रदर्शन के दम पर आयरलैंड को 8 विकेट से हरा दिया.

Join Our WhatsApp Group Join Now

Ireland vs India/हार्दिक पंड्या, अर्शदीप सिंह और जसप्रीत बुमराह ने आयरलैंड को सिर्फ 96 रनों पर ढेर कर टीम इंडिया की जीत की नींव रखी जिसके बाद कप्तान रोहित शर्मा ने एक दमदार अर्धशतक से टीम को बिना किसी परेशानी के लक्ष्य तक पहुंचाया. इस तरह टीम इंडिया ने जीत के साथ खाता खोला. हालांकि, कप्तान रोहित शर्मा रिटायर्ड हर्ट होकर लौट गए, जिसने टीम को थोड़ी टेंशन दी

Ireland vs India/नैसो काउंटी में बने अस्थायी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में वही नजारा देखने को मिला, जिसका अंदाजा लगाया जा रहा था. स्टेडियम की ड्रॉप-इन पिच और स्लो आउटफील्ड ने रन बनाना मुश्किल कर दिया था. पिच के असमान उछाल के अलावा नैसो काउंटी में मिल रही स्विंग ने तेज गेंदबाजों को जबरदस्त मदद पहुंचाई और जिस तरह की फॉर्म में भारतीय पेसर थे, उसका कोई जवाब आयरलैंड के पास नहीं था.

हार्दिक-बुमराह-अर्शदीप का कहर

टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला चुनना टीम इंडिया के लिए अच्छा साबित हुआ और पहले ओवर से ही आयरिश बल्लेबाज परेशानी में दिखे. तीसरे ओवर में अर्शदीप सिंह (2/33) ने दोनों ओपनर को आउट कर आयरलैंड की शुरुआत को बिगाड़ दिया. इसके बाद हार्दिक पंड्या (3/27) और जसप्रीत बुमराह (2/6) ने मोर्चा संभाला. हार्दिक ने तो 3 विकेट लेकर आयरलैंड की वापसी की उम्मीदों को ध्वस्त कर दिया.

जबकि बुमराह की रफ्तार और मुश्किल लाइन आयरलैंड के बल्लेबाजों के लिए आफत साबित हुई. सिर्फ 50 रन तक ही 8 विकेट गिर गए थे लेकिन गैरेथ डिलेनी (26) और जॉश लिटिल (14) ने आखिर में 46 रन जोड़कर टीम को कुछ मुकाबले लायक स्थिति में पहुंचाया.

लक्ष्य भले ही बड़ा नहीं था लेकिन मुश्किल तो शुरुआत में टीम इंडिया को भी हुई. पहले ओवर में ही कप्तान रोहित का कैच छूट गया, जिसने आयरलैंड की वापसी की उम्मीदों को झटका दिया. हालांकि, तीसरे ओवर में ही विराट कोहली बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में आउट हो गए. रोहित ने हालांकि इसके बाद भी संभलकर खेलते हुए पारी को आगे बढ़ाया और इसमें उन्हें ऋषभ पंत का अच्छा साथ मिला.

सेट होने के बाद रोहित ने आक्रामक तेवर अपनाए और 36 गेंदों में अर्धशतक जमाया. हालांकि, यहां पर रोहित (52) रिटायर्ड हर्ट होकर लौट गए, क्योंकि उनके कंधे पर गेंद लगी थी. ऋषभ पंत (36 नाबाद) आखिर तक डटे रहे और 13वें ओवर में छक्का जमाकर टीम को 8 विकेट से यादगार जीत दिलाई.

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close